scorecardresearch

IPL 2022: ‘मैं विराट कोहली के 973 रनों के रिकॉर्ड को 10 मैचों में तोड़ दूंगा’,ओपनिंग करने पर युजवेंद्र चहल का मजेदार जवाब

युजवेंद्र चहल ने कहा कि अगर उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिलता तो वह आईपीएल 2022 में अब तक 13 मैचों में बटलर के 627 रन से आगे निकल गए होंते। इसी दौरान उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड से भी आगे निकल जाते। उन्होंने हंसते हुए कहा कि अगर वह ओपनिंग करते तो हर मैच में शतक बनाते हैं और सिर्फ दस मैचों में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देते।

युजवेंद्र चहल। (ट्विटर)

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के मजाकिया अंदाज से हर कोई वाकिफ है। हाल ही में फ्रेंचाइजी ने जोस बटलर के साथ चहल का एक वीडियो शेयर किया था। इसमें चहल बल्लेबाजी और बटलर गेंदबाजी करते दिख रहे हैं। दोनों के बीच खूब मजाक मस्ती देखने को मिला। बता दें कि 31 वर्षीय स्पिनर आईपीएल 2022 में अब तक 13 मैचों में 24 विकेट के साथ शानदार प्रदर्शन किया है और पर्पल कैप उनके पास है।

इस साल राजस्थान रॉयल्स की टीम में आने के बाद से चहल और बटलर के बीच शानदार बॉन्डिंग देखने को मिली है। उन्होंने अपने साथ ओपनिंग करने के लिए कह कर बार-बार इंग्लिश खिलाड़ी की टांग खींची है। हाल ही में एक वीडियो इंटरव्यू में चहल ने मजाक में कहा कि वह एक सीजन में विराट कोहली के 973 रनों के रिकॉर्ड से आगे निकल जाते, अगर उन्होंने बटलर के साथ पारी की शुरुआत की होती।

चहल ने कहा कि अगर उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिलता तो वह आईपीएल 2022 में अब तक 13 मैचों में बटलर के 627 रन से आगे निकल गए होंते। इसी दौरान उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड से भी आगे निकल जाते। उन्होंने हंसते हुए कहा कि अगर वह ओपनिंग करते तो हर मैच में शतक बनाते हैं और सिर्फ दस मैचों में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देते।

चहल ने हंसते हुए ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो पोलाइट क्वेरिज में कहा, “अगर मुझे ओपनिंग करने का मौका मिलता तो मैं सिर्फ जोस बटलर ही नहीं, बल्कि हर किसी का रिकॉर्ड तोड़ देता। मुझे लगता है कि विराट कोहली भैया का रिकॉर्ड (973 रन) भी मेरे लिए ही बचा है। मैं वह रिकॉर्ड तोड़ने वाला हूं। मैं उस रिकॉर्ड को 10 मैचों में ही तोड़ू दूंगा क्योंकि मुझे हर मैच में शतक बनाना होगा, नहीं?”

बता दें कि आईपीएल 2022 में बटलर ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे लग रहा था कि वह कोहली के 973 रनों के रिकॉर्ड के करीब पहुंचने जाएंगे।हालांकि, अब ऐसा होता दिख नहीं रहा है। पिछले चार मैचों में वह फेल रहे हैं और इसका मतलब है कि कोहली के रिकॉर्ड जल्द टूटने की संभावना नहीं है। उन्होंने अबतक 13 मैचों में 52.25 की औसत और 148.23 की स्ट्राइक रेट से 627 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट