scorecardresearch

IPL 2022: शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को चेताया, पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया- SRH के गेंदबाज को किससे रहना होगा दूर

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि उमरान मलिक भारत के लिए खेलेंगे।

IPL 2022 Umran Malik Shoaib Akhtar IPL
सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले उमरान मलिक को रिटेन किया था। (सोर्स- आईपीएल)

भारतीय तेज गेंदबाजों की वर्तमान फसल विश्व स्तरीय प्रतिभाओं से भरी हुई है। युवाओं के एक समूह ने अपने शानदार प्रदर्शन से धूम मचा दी है, लेकिन उमरान मलिक गति के मामले में हमवतन गेंदबाजों से एक पायदान ऊपर हैं। जम्मू के 22 साल के उमरान मलिक शायद मौजूदा आईपीएल सत्र की खोज हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी तेज गति से दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों को चौंकाया है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मौजूदा आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी। उन्होंने आईपीएल 2022 में अब तक 15 विकेट लिए हैं। जब विकेट लेने की बात आती है तो कभी वह सफल रहते हैं कभी नहीं, लेकिन उमरान मलिक पेस पैनल में अद्वितीय हैं। क्रिकेट पंडितों और प्रशंसकों ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग की है। लेकिन क्या उनकी राह में अनुभव की कमी आड़े आएगी?

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि उमरान मलिक भारत के लिए खेलेंगे, क्योंकि उनका प्रदर्शन विश्वस्तरीय है। हालांकि, उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज को चोटों से दूर रहने की सलाह भी दी है। अख्तर अब तक के क्रिकेट इतिहास में 100 मील प्रति घंटे का माइलस्टोन पार करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। वह उमरान मलिक को इस अनूठे क्लब में प्रवेश करते देखना चाहते हैं।

अख्तर ने स्पोर्ट्सकीडा को बताया, ‘मैं चाहता हूं कि उनका करियर लंबा रहे। कुछ दिन पहले, कोई मुझे बधाई दे रहा था क्योंकि 20 साल होने के बाद भी मेरे सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड को कोई भी तोड़ नहीं पाया है। हालांकि, मैंने कहा, कोई तो होगा जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। अगर उमरान मलिक मेरा रिकॉर्ड तोड़ता है तो मुझे खुशी होगी। लेकिन यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह इस प्रॉसेस में चोटिल नहीं हो। मैं उसे बिना किसी चोट के लंबे समय तक खेलते हुए देखना चाहता हूं।’

शोएब अख्तर ने कहा, ‘मैं उसे विश्व मंच पर देखना चाहता हूं, क्योंकि वह इसका हकदार है। वर्तमान में, ऐसे बहुत से लोग नहीं हैं जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे का आंकड़ा पार कर सकते हैं। हमने देखा है कि उमरान उस गति से लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि उमरान उसे 100 मील प्रति घंटे तक ले जाए। अगर वह 100 मील प्रति घंटे के क्लब में प्रवेश करता है तो मुझे खुशी होगी। लेकिन उसे चोटों से दूर रहना होगा जो उसके करियर को रोक सकती है।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट