scorecardresearch

IPL 2022: शेन वाटसन अब दिल्ली कैपिटल्स को पहली ट्रॉफी दिलाने में करेंगे मदद, एमएस धोनी की CSK को भी बना चुके हैं चैंपियन

Shane Watson IPL Teams: शेन वाटसन आईपीएल 2016 और 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा रहे। आईपीएल 2018 से 2020 तक वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले।

IPL 2022: शेन वाटसन अब दिल्ली कैपिटल्स को पहली ट्रॉफी दिलाने में करेंगे मदद, एमएस धोनी की CSK को भी बना चुके हैं चैंपियन
दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन को आईपीएल 2022 के लिए सहायक कोच नियुक्त किया है। (सोर्स- इंस्टाग्राम/दिल्ली कैपिटल्स)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो बार ट्रॉफी उठाने का गौरव हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन अब दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार चैंपियन बनाने में मदद करेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन (Shane Watson) को टूर्नामेंट के इस सीजन के लिए सहायक कोच नियुक्त किया।

दिल्ली के कोचिंग स्टाफ में शेन वाटसन मुख्य कोच रिकी पोंटिंग, सहायक कोच प्रवीण आमरे, सहायक कोच अजीत अगरकर और गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स के साथ काम करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स की कमान ऋषभ पंत के हाथों में है। शेन वाटसन आईपीएल के शुरुआती सीजन (2008) से 2015 तक राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे।

आईपीएल 2008 में शेन वार्न की अगुआई में राजस्थान रॉयल्स ने ही आईपीएल का खिताब जीता था। वाटसन आईपीएल 2016 और 2017 में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा रहे। आईपीएल 2018 से 2020 तक वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2018 में खिताब जीता था। उस सीजन के फाइनल में शेन वाटसन ने शतकीय पारी खेली थी। शेन वाटसन आईपीएल में दो बार मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर भी चुने गए।

शेन वाटसन ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जारी बयान में कहा, ‘आईपीएल, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 टूर्नामेंट। एक खिलाड़ी के रूप में मेरी शानदार यादे हैं, पहले बेहतरीन खिलाड़ी शेन वार्न की अगुआई में, राजस्थान रॉयल्स के साथ 2008 में खिताब जीतना, फिर आरसीबी और फिर सीएसके के साथ। एक खिलाड़ी के रूप में मेरी शानदार यादें हैं और अब कोचिंग का मौका। महान रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में काम करने का मौका मिलेगा।’

ऐसा है शेन वाटसन का आईपीएल रिकॉर्ड

शेन वाटसन को आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है। उन्होंने 30.99 के औसत से 3,874 रन बनाए हैं, जबकि उनकी झोली में 92 विकेट भी हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में चार शतक (एक शतक आईपीएल 2018 फाइनल में) और 21 अर्धशतक बनाए हैं।

शेन वाटसन ने आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स को खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 2008 में 472 रन बनाए और 17 विकेट लिए थे। आईपीएल 2018 में, उन्होंने 555 रन बनाए और छह विकेट लिए। वॉटसन को आईपीएल 2008 में भी मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर चुना गया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट