scorecardresearch

IPL 2022: RCB और RR के पास गलती की गुंजाइश नहीं, ये छह खिलाड़ी बन सकते हैं गेमचेंजर

राजस्थान रॉयल्स को क्वालिफायर -1 में गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर में जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों में जो भी टीम जीतेगी फाइनल में गुजरात से भिड़ेगी।

आरसीबी बनाम आरआर (फोटो: iplt20.com)

राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच आईपीएल 2022 के क्वालीफायर- 2 मैच खेला जाएगा। मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। राजस्थान रॉयल्स को क्वालिफायर -1 में गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर में जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों में जो भी टीम जीतेगी फाइनल में गुजरात से भिड़ेगी। हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा। ऐसे में आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

जोश बटलर- राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने पहले 7 मैचों में 491 रन बनाए थे। ऐसा लग रहा था कि वह विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा 973 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। फिलहाल उनके पाल ऑरेंज कैप है। उन्होंने अबतक 15 मैचों में 718 बनाए हैं। उनकी 88 रनों की पारी की मदद से गुजरात के खिलाफ राजस्थान ने 20 ओवर में 188/6 का स्कोर खड़ा किया। हालांकि, टीम जीटी मैच जीतने में नाकाम रही।

संजू सैमसन– गुजरात के खिलाफ क्वालीफायर-1 में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली। उनके लिए सीजन काफी अच्छा रहा है। 15 मैचों में 30.07 की औसत और 150.36 की स्ट्राइक रेट से 421 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक जड़ा है।

फाफ डुप्लेसिस– रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ जल्दी आउट हो गए थे। वह राजस्थान के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज में बड़ी पारी खेलने की क्षमता है और वह जब चाहें तेजी से रन बटोर सकते हैं। 15 मैचों में 31.64 की औसत और 130.29 की स्ट्राइक रेट से 443 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक जड़ा है।

युजवेंद्र चहल– युजवेंद्र चहल ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है। फिलहाल उनके पास पर्पल कैप है। उन्होंने 15 मैचों में 26 विकेट लिए हैं। युजवेंद्र का प्रदर्शन वह आईपीएल 2022 के क्वालीफायर में गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं।

हर्षल पटेल– लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने दिखाया कि आखिर क्यों आरसीबी ने उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए मोटी रकम खर्च किया। वह अबतक 19 विकेट ले चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी काफी अहम होगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट