scorecardresearch

RCB vs GT: एलबीडब्ल्यू दिए जाने पर मैथ्यू वेड ने खोया आपा, ड्रेसिंग रूम में फेंका हेलमेट, पटका बैट; देखें Video

IPL 2022 RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल ने मैथ्यू वेड को पावरप्ले के अंतिम ओवर में आउट किया। वेड ने गुस्सा जाहिर करते हुए रिव्यू की मांग की, लेकिन थर्ड अंपायर की ओर से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

IPL 2022 RCB Vs GT Watch Video Matthew Wade dressing room helmet bat
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में मैथ्यू वेड 13 गेंद में 16 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हुए। (सोर्स- आईपीएल)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में गुजरात टाइटंस के मैथ्यू वेड का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। हालांकि, गुरुवार यानी 19 मई 2022 को ऐसा लग रहा था कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी खराब फॉर्म को खत्म कर देंगे। उन्होंने दो चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंद में 16 रन बना लिए थे। हालांकि, जैसे ही चीजें इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के पक्ष में आनी शुरू हुईं, ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें पावरप्ले के अंतिम ओवर में आउट कर दिया। वह स्वीप के प्रयास में गेंद की लाइन से चूक गए। पगबाधा की बड़ी अपील हुई। काफी सोच विचार के बाद अंपायर ने अपनी अंगुली खड़ी कर दी। मैथ्यू वेड ने नाराजगी जताते हुए रिव्यू की मांग की। तीसरे अंपायर ने पाया कि गेंद मिडिल और लेग स्टंप पर जाकर लगती।

हालांकि, ऐसा लगा था कि गेंद बैट का निचला किनारा लेकर मैथ्यू वेड के पैड पर लगी थी। भले ही तकनीक ने मैथ्यू वेड का पक्ष नहीं लिया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस फैसले से नाराज थे। वह जैसे ही ड्रेसिंग रूम में दाखिल हुए, वह अपना आपा खो बैठे। ड्रेसिंग रूम में दाखिल होते ही गुजरात टाइटंस के ओपनर ने अपना हेलमेट फेंक दिया। यही नहीं, अपने बल्ले को भी कई बार जमीन पर पटका। मैथ्यू वेड की नाराजगी वाला यह वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

मैथ्यू वेड ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक आठ पारियों में 14.25 के औसत और 116.32 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 116 रन ही बनाए हैं। गुजरात टाइटंस के लिए शुरुआती कुछ मुकाबलो में मैथ्यू वेड ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की थी। बाद में उन्हें नंबर 3 पर लाया गया।

इस बीच, विराट कोहली ने अपने सीजन का सर्वश्रेष्ठ 73 रन बनाया और ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 18 गेंदों में नाबाद 43 रनों की पारी खेली। इन शानदार पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 170 रन बनाकर गुजरात टाइटंस के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 की अंक तालिका में अब भी पहले नंबर पर है। उसके 14 मैच में 20 अंक हैं। इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 168 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने 47 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी खेली।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट