scorecardresearch

RCB के रिटेन प्लेयर्स ने डुबोई टीम की लुटिया, विराट कोहली समेत तीन खिलाड़ियों पर लुटाए 90 में से 33 करोड़

आरसीबी की लुटिया डुबोने में सबसे आगे विराट कोहली रहे। कप्तानी छोड़ने के बाद उनका प्रदर्शन इस साल बेहद ही साधारण रहा। वह सिर्फ दो ही अर्धशतक लगा सके और तीन बार गोल्डन डक का शिकार हो गए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। (फोटो- आईपीएल)

आईपीएल 2022 के क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही एक बार फिर बैंगलोर का खिताब अपने नाम करने का सपना टूट गया। टीम की लुटिया डुबोने में सबसे आगे विराट कोहली रहे। कप्तानी छोड़ने के बाद उनका प्रदर्शन इस साल बेहद ही साधारण रहा। वह सिर्फ दो ही अर्धशतक लगा सके और तीन बार गोल्डन डक का शिकार हो गए। मेगा ऑक्शन से पहले टीम ने उन्हें 15 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च करके रिटेन किया था। केवल विराट ही नहीं आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज का भी प्रदर्शन काफी खराब रहा था।

बैंगलोर ने मेगा ऑक्शन से पहले ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। उनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 13 मैचों में 27.36 की औसत और 169.10 की स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा। गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने छह विकेट लिए। इकोनॉमी 6.88 का रहा। दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

मोहम्मद सिराज को आरसीबी ने 7 करोड़ में रिटेन किया था। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के यह सीजन भूला देने वाला रहा। वह इतने बेसर रहे कि उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्का देने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने 15 मैंचों में सिर्फ 9 विकेट लिए। इकोनॉमी 10.08 की रही। 31 ओवर में 514 रन दिए।

आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में दिनेश कार्तिक, रजत पाटीदार और हर्षल पटेल रहे। कार्तिक ने फ्रेंचाइजी के लिए फिनिशर की शानदार भूमिका निभाई। उन्होंने उन्होंने 16 मैचों मे 55 की औसत से 330 रन बनाए। इस दौरान एक अर्धशतक लगाया। स्ट्राइक रेट 183.33 का रहा।

रजत पाटीदार को चोटिल लवनीत सिसोदिया की जगह टीम में शामिल किया गया। मेगा ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला था। उन्होंने लखनऊ सुपरजांयट्स के खिलाफ एलिमिनेटर में शतक और क्वालीफायर -2 में अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा हर्षल पटेल को मोटी रकम खर्च करके आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा था। उन्होंने भी शानदार प्रदर्शन किया और 19 विकेट झटके। डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने के बाद भी इकोनॉमी 7.66 का रहा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.