scorecardresearch

“छोड़ दो IPL”,फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को रवि शास्त्री ने दी सलाह

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने नौ मैचों में सिर्फ 128 रन बनाए हैं।

Virat Kohli | Ravi Shastri | IPL
रवि शास्त्री और विराट कोहली। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने नौ मैचों में सिर्फ 128 रन बनाए हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ केवल 9 रन ही बना सके। टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर दोहराया है कि कोहली को तरोताजा होने के लिए ब्रेक लेने की जरूरत है।

जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर रवि शास्त्री ने कहा, “मुझे लगता है कि ब्रेक उनके लिए आदर्श है क्योंकि उन्होंने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है और उन्होंने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। उनके लिए विश्राम लेना ही बुद्धिमानी होगी। आपको पता है, कभी-कभी आपको संतुलन बनाना पड़ता है। इस साल वह पहले से ही टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में है। अगर आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा करना चाहते हैं और वहां 6-7 साल के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो आईपीएल छोड़ दीजिए।”

शास्त्री ने आगे कहा, “अगर ऐसा है, तो आप 14-15 साल तक खेले हैं। विराट ही नहीं, मैं किसी अन्य खिलाड़ी को यही कहूंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना और अच्छा करना चाहते हैं, तो आपको ब्रेक लेने के लिए लाइन खींचनी होगी।ब्रेक आप तब ले सकते हैं जब भारत नहीं खेल रहा है और भारत केवल आईपीएल के दौरान नहीं खेलता है।”

शास्त्री ने आगे कहा, ” कभी-कभी आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है या फ्रेंचाइजी को बताना होता है कि मैं केवल आधा सीजन खेलूंगा। मुझे आधा पैसा ही भुगतान किया जाए। यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के तौर पर शीर्ष पर पहुंचना चाहते हैं तो इस कठिन फैसले लेने की जरूरत है।”

विराट कोहली को लेकर शास्त्री ने आगे कहा, “विराट अभी युवा हैं और उनके पास 5-6 साल आगे हैं। उन्हें एहसास हो गया होगा कि इन पिछले कुछ महीनों में उन्होंने क्या किया है। उन्हें पता है कि उन्हें ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाना है, वह कैसे सोचते हैं, कैसे वह दृष्टिकोण अपनाते हैं और कहां से शुरुआत करन हीं। अतीत में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जो इससे गुजरे हैं।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट