scorecardresearch

PBKS vs DC Playing 11 Dream 11: प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखना चाहेंगी दिल्ली और पंजाब, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Punjab Kings vs Delhi Capitals: ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12 मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। वहीं पंजाब की टीम 12 में से 6 मैच जीतकर अंक तालिका में सातवें नंबर पर है।

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स। (फोटो-ट्विटर/आईपीएल)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में सोमवार को पंजाब किंग्स (PBKS) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा। दोनों टीमें प्लेऑफ रेस में अपनी उम्मीदें बरकरार रखना चाहेंगी। पंजाब की टीम 12 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है और उसका नेट रन रेट प्लस 0.023 है। दिल्ली की टीम के भी 12 ही अंक हैं लेकिन प्लस 0.210 के अच्छे नेट रन रेट के कारण टीम पांचवें स्थान पर है जिससे उसे दो या अधिक टीम के समान अंक होने की स्थिति में फायदा मिल सकता है।

पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आठ विकेट की जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ मुकाबले में उतरेगी जबकि पंजाब किंग्स ने भी अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया था। दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर काफी अच्छी लय में हैं, लेकिन दूसरा सलामी बल्लेबाज टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। मनदीप सिंह और श्रीकर भरत ने पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी में निराश किया है।

दिल्ली के लिए राहत की बात है कि मिशेल मार्श लय में दिख रहे हैं। इस आक्रामक आलराउंडर ने रॉयल्स के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की सफलता के लिए उनकी और वॉर्नर की भूमिका अहम रहेगी। कप्तान ऋषभ पंत पर भी सभी की नजरें रहेंगी। पंत ने रॉयल्स के खिलाफ चार गेंद की पारी के दौरान दो छक्के मारे, लेकिन अब तक मैच विजेता पारी नहीं खेल पाए हैं, जिसमें वह सक्षम हैं।

रोवमैन पावेल ने चौके और छक्के जड़ने की अपनी क्षमता का परिचय दिया है और दिखाया है कि शीर्ष क्रम से मदद मिलने पर वह टीम को मैच जिता सकते हैं। पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कागिसो रबादा कर रहे हैं, जो मौजूदा सत्र में सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन राहुल चाहर महंगे साबित हो रहे हैं।

रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण ने काफी प्रभावित किया था। युवा चेतन सकारिया ने पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर हुए खलील अहमद की गैरमौजूदगी में शानदार गेंदबाजी की जबकि तेज गेंदबाज एनरिच नोर्किया भी लय हासिल कर रहे हैं। जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन और भानुका राजपक्षे के सामने दिल्ली के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली। बेयरस्टो और लिविंगस्टोन की इंग्लैंड की जोड़ी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम है, जो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ करके दिखाया।

धवन 400 से अधिक रन बनाकर पंजाब के शीर्ष स्कोरर हैं और करो या मरो के इस मुकाबले में टीम को उनसे काफी उम्मीद होगी। धवन के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिलने के बाद बेयरस्टो ने भी लय हासिल कर ली है और यह । बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता से प्रभावित करने वाले भानुका राजपक्षे को अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की जरूरत है। मध्य क्रम में खेल रहे कप्तान मयंक अग्रवाल बल्ले से अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और कप्तानी पारी खेलने का उनके पास इससे बेहतर समय नहीं होगा।

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग 11
जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर) हरप्रीत बरार, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अशदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग 11
श्रीकर भरत / मनदीप सिंह, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप सिंह, खलील अहमद, एनरिच नोर्किया

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई टीम-1

डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषि धवन, मिशेल मार्श, लियाम लिविंगस्टोन (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, चेतन सकारिया।

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई टीम-2

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (उपकप्तान), डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, रोवमैन पॉवेल, पृथ्वी शॉ, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बरार

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.