scorecardresearch

No Ball Controversy: ऋषभ पंत पर एक करोड़ 15 लाख और शार्दुल ठाकुर पर 50 फीसदी का जुर्माना, प्रवीण आमरे पर लगा बैन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने बयान में कहा कि प्रवीण आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। ऋषभ पंत पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अपने दो बल्लेबाजों को मैदान से बाहर जाने के लिए हाथ हिलाते नजर आए। (स्क्रीनग्रैब)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत पर राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों 15 रन की हार के दौरान आईपीएल आचार संहिता (IPL Code of Conduct) का उल्लंघन करने के लिए शनिवार को मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जबकि सहायक कोच प्रवीण आमरे को एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने बयान में कहा कि आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है, जबकि दिल्ली के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इन तीनों पर शुक्रवार को खेले गए मैच के विवादास्पद आखिरी ओवर में उनकी भूमिका के लिए जुर्माना लगाया गया।

दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 36 रन की दरकार थी। ऐसे में रोवमैन पॉवेल ने ओबेद मैकॉय की पहली तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिए थे। इनमें वह तीसरी गेंद भी शामिल थी जो फुलटॉस थी जिसे दिल्ली की टीम नोबॉल देने की मांग कर रही थी। नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप यादव ने अंपायर की तरफ इशारा करके आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिए कहा क्योंकि वह कमर से ऊपर होने पर नोबॉल हो सकती थी।

पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गए लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद वैध थी। पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिए कहा। इस बीच दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर चले गए, लेकिन अंपायरों ने उन्हें वापस लौटा दिया। पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल दो का अपराध स्वीकार किया और उन्हें जुर्माना मंजूर है।

ठाकुर ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया। आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। उन्होंने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट