scorecardresearch

MS धोनी को लेकर भिड़े सुनील गावस्कर और मैथ्यू हेडन, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने संजू सैमसन से तुलना कर कहा-प्लेइंग 11 में जगह नहीं बनती

मैथ्यू हेडन ने धोनी की तुलना राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन से करते हुए आगे कहा कि उन्हें लगता है कि सैमसन ने एक बल्लेबाज के रूप में धोनी से ज्यादा बेहतर योगदान दिया है। इसके बावजूद उनके ऊपर सवाल उठाया जा रहा है।

सीएसके के कप्तान एमएस धोनी। (फोटो- आईपीएल आधिकारिक वेबसाइट)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में अंतिम मैच से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रशंसकों को दो सवाल परेशान कर रहे थे। क्या एमएस धोनी आईपीएल 2023 के लिए उपलब्ध होंगे और यदि हां, तो क्या वह कप्तान बने रहेंगे। धोनी ने खुद साफ कर दिया कि वह अगले साल खेलेंगे, लेकिन सीएसके ने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है कि वह अगले सत्र में कप्तान बने रहेंगे या नहीं? इस बीच सीएसके के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कमेंट्री के दौरान बड़ा बयान दे दिया। हालांकि, दिग्गज सुनील गावस्कर उनके इस बयान से इत्तेफाक नहीं रखते।

चेन्नई-राजस्थान के बीच शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए हेडन ने स्वीकार किया कि धोनी ने एक कप्तान के रूप में जैसा काम किया है और फ्रेंचाइजी के फैंस से उन्हें जो प्यार और समर्थन मिला है, उसके मद्देनजर फ्रेंचाइजी के लिए यह एक “भावनात्मक निर्णय” होगा। यदि व्यक्तिगत प्रदर्शन को देखा जाए तो 41 वर्षीय की तुलना में अगले सत्र में टीम का नेतृत्व करने का मौका नहीं मिलना चाहिे।

हेडन ने धोनी की तुलना राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन से करते हुए आगे कहा कि उन्हें लगता है कि सैमसन ने एक बल्लेबाज के रूप में धोनी से ज्यादा बेहतर योगदान दिया है। इसके बावजूद उनके ऊपर सवाल उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा, “यह वास्तव में कठिन है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि फ्रेंचाइजी क्या उम्मीद करती है। अगर आप ऐसा कप्तान चाहते हैं, जिसने इस सीजन में 128 के स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए हों, तो कोई बात नहीं। उनके हाथों में अभी भी शक्ति है, वह अभी भी स्टंप के पीछे सजग हैं, रनिंग विटविन द विकेट भी शानदार है। वह पूरे आईपीएल में सबसे अनुभवी कप्तान भी हैं और उन्होंने काफी खिताब अपने नाम किए हैं और टीम भी उनके पीछे है। लेकिन जब वे टीम को फिर से बनाने को देखेंगो, तो उसमें से एमएसडी का योगदान कितना होगा? “

हेडन ने आगे कहा, “यदि आप उनके वास्तविक योगदान को देखें तो मैं कहूंगा कि खेलने का कोई मतलब नहीं है। सैमसन पर एक नजर डालें, उन्होंने 30 की औसत से 300 से अधिक रन बनाए हैं और यह अभी भी सवाल है कि क्या यह एक कप्तान के रूप में काफी बड़ा योगदान है। तो ये वो चीजें हैं जिनपर गौर किया जाएगा और यह एक बहुत ही भावनात्मक फैसला होगा। फैंस को सुनें वे उन्हें कैसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है और यही कारण है कि मैं इसपर बातचीत नहीं करना चाहता।”

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी इस बातचीत का हिस्सा थे उन्होंने हेडन की बातों का खंडन किया और कहा कि धोनी को अगले साल अपनी भूमिका जारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा, ” एमएस धोनी जैसे दिग्गज को आप हमेशा खेलता देखना चाहते हैं। जब सचिन रिटायर हुए तो यह काफी दुखद अवसर था। अचानक हमें लगने लगा था कि ‘कल से हम उन्हें खेलते हुए नहीं देखेंगे!’ इसी तरह मुझे लगता है कि एमएसडी अगले साल कुछ और मैच खेल सकते हैं और इसलिए हम सभी चाहते हैं कि वह खेलें।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट