scorecardresearch

अहमदाबाद के बाद लखनऊ ने भी 3 खिलाड़ी खरीदे: केएल राहुल को मिलेंगे 15 करोड़, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई भी फ्रैंचाइजी का हिस्सा

Ahmedabad franchises in IPL 2022: अहमदाबाद फ्रैंचाइजी ने केएल राहुल के दोस्त हार्दिक पंड्या और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं, शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है।

ipl 2022 kl rahul marcus stoinis ravi bishnoi join lucknow franchise
रवि बिश्नोई केएल राहुल की अगुआई वाली पंजाब किंग्स में खेल चुके हैं। (सोर्स-बीसीसीआई)

दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करने वाले केएल राहुल उन तीन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लखनऊ फ्रैंचाइजी ने चुना है। अन्य दो खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और दूसरे अनकैप्ड भारतीय लेगस्पिनर रवि बिश्नोई हैं। मार्कस स्टोइनिस को 11 करोड़ और रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए मिलेंगे।

यह बात ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में कही गई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि केएल राहुल ही लखनऊ टीम के कप्तान होंगे। साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) ने केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में खरीदा था।

केएल राहुल ने दो सीजन पंजाब किंग्स की कमान भी संभाली। हालांकि, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्होंने पंजाब किंग्स को बताया था कि वह बदलाव चाहते हैं। उसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

इससे पहले खबर आई थी कि अहमदाबाद फ्रैंचाइजी ने केएल राहुल के दोस्त हार्दिक पंड्या और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं, शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है।

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अगले महीने यानी फरवरी 2022 में मेगा ऑक्शन होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नीलामी से पहले दोनों नई टीमों को 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का विकल्प दिया था।

दीपिका पादुकोण संग डेट पर जाना चाहते हैं अक्षर पटेल, सारा अली हैं राहुल तेवतिया की फेवरेट

केएल राहुल ने आईपीएल के पिछले 4 सीजन में हर बार 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। आईपीएल 2020 में उन्होंने सबसे ज्यादा रन (ऑरेंज कैप) बनाए थे। मार्कस स्टोइनिस ने भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए पिछले 3 सीजन में दमदार खेल दिखाया है।

उन्होंने आईपीएल में अब तक 56 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 135.81 के स्ट्राइक रेट के साथ 914 रन बनाए हैं और 30 विकेट चटकाने भी सफल रहे हैं। रवि बिश्नोई भी आईपीएल की खोज हैं।

रवि बिश्नोई ने आईपीएल में अब तक 23 मैच में 24 विकेट झटके हैं। वह केएल राहुल की अगुआई में पंजाब किंग्स की ओर से खेल भी चुके हैं। मार्कस स्टोइनिस भी पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं।

केएल राहुल ने साल 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था। तब उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था। वह 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद गए। साल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें ट्रेड विंडो से हासिल किया। साल 2018 में पंजाब फ्रैंचाइजी ने उन्हें खरीदने के लिए 11 करोड़ रुपए खर्च किए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट