scorecardresearch

IPL 2022: केएल राहुल की बढ़ी टेंशन, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है अंग्रेज पेसर; ये 4 विदेशी भी शुरुआती मुकाबलों से रहेंगे दूर

KL Rahul Lucknow Super Giants: केएल राहुल की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स की दिक्कतें बढ़ती हुई दिख रही हैं। तेज गेंदबाज मार्क वुड वेस्टइंडीज के खिलाफ चोटिल हो गए हैं। वहीं मार्कस स्टॉयनिस, जेसन होल्डर और क्विंटन डी कॉक जैसे सीनियर खिलाड़ी कुछ शुरुआती मुकाबले मिस कर सकते हैं।

IPL 2022: केएल राहुल की बढ़ी टेंशन, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है अंग्रेज पेसर; ये 4 विदेशी भी शुरुआती मुकाबलों से रहेंगे दूर
केएल राहुल, मार्कस स्टॉयनिस और रवि बिश्नोई को लखनऊ ने प्री ऑक्शन में खरीदा था (सोर्स- ट्विटर)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने में अब करीब 10 दिन का समय ही शेष रह गया है। ऐसे में कई टीमों के लिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता और इंजरी चिंता का विषय बनी हुई है। इसी कड़ी में केएल राहुल की टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स का नाम भी जुड़ गया है। इंग्लैंड के पेसर मार्क वुड के चोटिल होने की खबर से इस नई फ्रेंचाईजी की दिक्कतें बढ़ती दिख रही हैं।

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में मार्क वुड के दाएं हाथ की कोहनी पर चोट लगी और सूजन आ गई। उन्होंने मैच की एक पारी में गेंदबाजी भी नहीं की। इसके बाद यह खबर सामने आई कि ऐसी ही सूजन की समस्या से जोफ्रा आर्चर भी परेशान थे जिनके अभी तक दो ऑपरेशन हो चुके हैं और वह क्रिकेट फील्ड पर वापस नहीं लौट सके हैं।

हालांकि, अभी कोई आधिकारिक ऐलान ऐसा नहीं हुआ है कि मार्क वुड पूरे आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। लेकिन उनकी चोट और उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) कोई भी गलत कदम नहीं उठाना चाहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल आईपीएल के बाद टीम को भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है फिर अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी है।

ये 4 विदेशी खिलाड़ी भी शुरुआती मैचों से होंगे दूर

केएल राहुल की चिंता यहीं पर नहीं खत्म होती है। टीम के चार अन्य विदेशी और अहम खिलाड़ी शुरुआती कुछ मुकाबलों से बार रहेंगे। इसमें मार्कस स्टॉयनिस, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर और क्विंटन डी कॉक के नाम शामिल हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के चलते अपने सभी खिलाड़ियों को 6 अप्रैल को आईपीएल में शामिल होने के एनओसी दी है।

इस स्थिति में स्टॉयनिस 6 अप्रैल को ही अपनी टीम के साथ जुड़ पाएंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस कारण होल्डर और मेयर्स 28 मार्च को तीसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद ही लखनऊ के साथ अगले 4-5 दिन में ट्रैवल और क्वारंटीन के बाद जुड़ेंगे। क्विंटन डी कॉक ने हाल ही में टेस्ट से संन्यास लिया था लेकिन वह साउथ अफ्रीका की लिमिटेड ओवर टीम का बांग्लादेश के खिलाफ हिस्सा हैं।

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च को खत्म होगी। इस सीरीज के बाद ही क्विंटन डी कॉक टीम में शामिल हो पाएंगे। यानी क्वारंटीन के नियम और ट्रैवलिंग वगैरह को ध्यान में रखते हुए वह 26 मार्च तक टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। लखनऊ सुपर जाइंट्स अपना पहला मुकाबला 28 मार्च और दूसरा मुकाबला 31 मार्च को खेलेगी। संभवत: वह तीसरे मैच से टीम के साथ जुड़ पाएंगे।

यह है लखनऊ सुपर जाइंट्स का पूरा स्क्वॉड

प्री ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी: केएल राहुल (17 करोड़), मार्कस स्टॉयनिस (9.2 करोड़), रवि बिश्नोई (4 करोड़)

ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी: क्विंटन डी कॉक (6.75 करोड़), मनीष पांडे (4.60 करोड़), मनन वोहरा (20 लाख), इविन लुइस (2 करोड़), मार्क वुड (7.5 करोड़), आवेश खान (10 करोड़), अंकित राजपूत (50 लाख), दुश्मंथा चमीरा (2 करोड़), शाहबाज नदीम (50 लाख), मोहसीन खान (20 लाख), मयंक यादव (20 लाख), जेसन होल्डर (8.75 करोड़), दीपक हुड्डा (5.75 करोड़), क्रुणाल पंड्या (8.25 करोड़), क्रष्णप्पा गौतम (90 लाख), आयुष बदोनी (20 लाख), काइल मेयर्स (50 लाख), करन शर्मा (20 लाख)।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 15-03-2022 at 04:04:07 pm
अपडेट