scorecardresearch

फाफ डुप्लेसिस ने हर्षल पटेल को ‘जोकर’ बताया, आरसीबी के बॉलर ने कहा- मार्कस स्टोइनिस के खिलाफ फेल हो गई उनकी योजना

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में हर्षल पटेल सबसे किफायती साबित हुए। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस का विकेट लिया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें लगता है कि इस कंगारू ऑलराउंडर के लिए उन्होंने जो योजना बनाई थी, वह फेल हो गई।

Faf du Plessis Harshal Patel IPL 2022 Eliminator LSG vs RCB Lucknow Super Giants Royal Challengers Bangalore2
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स की जीत में डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट हर्षल पटेल ने भी अहम भूमिका निभाई। (सोर्स- आईपीएल)

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स (आरसीबी) की जीत में उसके तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने भी अहम भूमिका निभाई। हर्षल पटेल ने डेथ ओवर्स (18वें और 20वें ओवर) में 17 रन दिए और मार्कस स्टोइनिस का विकेट भी झटका। मैच के बाद फाफ डुप्लेसिस ने हर्षल पटेल की तुलना ताश की गड्डी में होने वाले जोकर कार्ड से की। फाफ डुप्लेसिस ने कहा, ‘वह हमारी टीम के जोकर हैं। जिस तरह जोकर सबके साथ शामिल हो जाता है। उसी तरह हर्षल भी हमारे लिए हैं। वह हमारे अधिक दबाव वाले वक्त के गेंदबाज हैं। जब भी मैं दबाव महसूस करता हूं, उनके हाथ में गेंद थमा देता हूं। जब हम दोनों के बीच पहली बार चर्चा हुई थी, तब उन्होंने कहा था कि मैं दबाव के समय गेंदबाजी करना चाहता हूं।’

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में हर्षल पटेल सबसे किफायती साबित हुए। उन्होंने इस हाई-स्कोरिंग मैच में 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट चटकाया। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को रजत पाटीदार के हाथों कैच आउट कराया। हर्षल जब 18वां ओवर करने आए तब लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 3 ओवर में 41 रन चाहिए थे। केएल राहुल 54 गेंद में 77 और मार्कस स्टोइनिस 6 गेंद में 9 रन बनाकर क्रीज पर थे।

ऐसे में लखनऊ की जीत सुनिश्चित लग रही थी, लेकिन हर्षल ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोइनिस को 9 के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में जोश हेजलवुड ने लगातार 2 गेंद में केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या के विकेट चटकाए। हर्षल ने आखिरी ओवर में 3 डॉट गेंदें फेंकीं। इस तरह 20वें ओवर में 9 रन बने और आरसीबी ने 14 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

हर्षल पटेल ने मार्कस स्टोइनिस का भले ही विकेट ले लिया हो, लेकिन उनका मानना है कि इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के लिए उन्होंने जो प्लान बनाया था, वह पूरी तरह सफल नहीं हुआ।

मैच के बाद हर्षल पटेल ने कहा, ‘हाथ ठीक है। यह सतही तौर पर ठीक हो गया है, लेकिन अंदर एक समस्या है। हर बार जब मैं अपना अंगूठा खींचता हूं तो थोड़ा दर्द होता है। पूरे सीजन में मेरे दिमाग में बहुत सारे विचार थे, क्योंकि वे मुकाबले मुंबई में थे, जहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है। मैंने अपनी हार्ड लेंथ और स्लओर गेंद पर पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के बार में सोचा। यह फायदेमंद सिद्ध हुआ।’

हर्षल पटेल ने बताया, ‘मेरे पास मार्कस स्टोइनिस के खिलाफ वाइड गेंदबाजी करने की योजना थी, लेकिन यह अच्छी तरह से काम नहीं कर पाई। इस रणनीति ने लियाम लिविंगस्टोन के खिलाफ काम किया था, लेकिन आज यह फेल रही। लिहाजा मैं वापस उस पर चला गया, जो मेरे लिए काम करता था। मुंबई और दिल्ली के बीच हुए मुकाबले के दौरान भावनाओं का वर्णन नहीं कर सकता।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट