scorecardresearch

IPL 2022: फाफ डु प्लेसिस करेंगे RCB की कप्तानी? मेगा ऑक्शन के बाद हेड कोच संजय बांगड़ ने कही ये बात

IPL 2022, RCB Coach Sanjay Bangar Speaks on Du Plessis Leadership Skills: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच संजय बांगड़ ने फाफ डु प्लेसिस को टीम में लेने के बाद बयान दिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर की लीडरशिप क्वालिटी पर बात की है। जिसके बाद अटकलें तेज हैं कि क्या डु प्लेसिस आरसीबी की कप्तानी करेंगे

IPL 2022: फाफ डु प्लेसिस करेंगे RCB की कप्तानी? मेगा ऑक्शन के बाद हेड कोच संजय बांगड़ ने कही ये बात
फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी ने 7 करोड़ रुपए खर्च करके अपने साथ जोड़ा है, इससे पहले वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे (सोर्स- ट्विटर)

विराट कोहली ने पिछले साल आईपीएल के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। उसके बाद से ही आरसीबी के नए कप्तान को लेकर कई अटकलें लग रही थीं। खबरें यह भी थीं कि मैनेजमेंट कोहली को दोबारा मना रहा है। लेकिन मेगा ऑक्शन के बाद कोच संजय बांगड़ के बयान ने इस चर्चा को नई दिशा दे दी है।

आरसीबी के हेड कोच संजय बांगड़ ने ऑक्शन समाप्त होने के अगले दिन प्रेस रिलीज में कहा है कि, साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस के आने से ना सिर्फ बल्लेबाजी मजबूत होगी बल्कि उनकी लीडरशिप की क्षमता से भी टीम को फायदा मिलेगा। आरसीबी ने डु प्लेसिस को 7 करोड़ की कीमच खर्च कर अपने साथ जोड़ा है।

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे। बांगड़ के लीडरशिप वाले बयान से अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या विराट कोहली के बाद फाफ डु प्लेसिस इस टीम की कमान संभाल सकते हैं। हालांकि, अभी किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बांगड़ ने टीम द्वारा नीलामी के बाद जारी विज्ञप्ति में कहा, फाफ डु प्लेसिस के आने से बल्लेबाजी काफी मजबूत होगी। वह शानदार खिलाड़ी हैं और हमेशा उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो शीर्षक्रम को मजबूत बनाए। उनके आने से यह समस्या सुलझ गई है। उनके पास विभिन्न प्रारूपों में खेलने का अपार अनुभव है। सिर्फ बैटिंग की शुरुआत ही नहीं उनके अंदर लीडरशिप की भी क्षमता है।

आपको बता दें कि आरसीबी ने हर्षल पटेल और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दोनों को 10.75 करोड़ रूपए में और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को 7.75 करोड़ रूपये में खरीदा है। वहीं टीम ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को पहले ही रिटेन कर लिया था।

बांगड़ ने ऑक्शन को लेकर कहा कि,नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ियों से हम खुश हैं। हमारा लक्ष्य टीम में स्थिरता लाना था और टी20 टूर्नामेंट में बदलते हालात के अनुरूप विविधता रखना भी था। हर खिलाड़ी की टीम में ठोस भूमिका होगी और हमने बैकअप के लिये भी मजबूत खिलाड़ी चुने हैं।

अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में उन्होंने कहा,जोश हेजलवुड के आने से गेंदबाजी मजबूत हुई है। उनके पास इस प्रारूप का काफी अनुभव है। वहीं हसरंगा सातवें नंबर के उपयोगी बल्लेबाज और शानदार लेग स्पिनर हैं। छठे नंबर पर हमारे पास दिनेश कार्तिक के तौर पर अच्छा फिनिशर मौजूद है। हर्षल पटेल ने पिछले सत्र में उम्दा प्रदर्शन किया और उनके वापस आने की हमें खुशी है।

यह है आरसीबी का पूरा स्क्वॉड (कीमत के साथ)

विराट कोहली (15 Cr), ग्लेन मैक्सवेल (11 Cr), मोहम्मद सिराज (7 Cr), फाफ डु प्लेसिस (7 Cr), दिनेश कार्तिक (5.50 Cr), अनुज रावत (3.40 Cr), फिन एलन (0.80 Cr), लुवनीथ सिसोदिया (0.20 Cr), आकाश दीप (0.20 Cr), जोश हेजलवुड (7.75 Cr), जेसन बेहेरेनडॉर्फ (0.75 Cr), चामा मिलिंद (0.25 Cr), कर्ण शर्मा (0.50 Cr), सिद्धार्थ कॉल (0.75 Cr), हर्षल पटेल (10.75 Cr), वानिंदू हसरंगा (10.75 Cr), शाहबाज अहमद (2.40 Cr), महिपाल लोमरोर (0.95 Cr), शेरफेन रदरफोर्ड (1 Cr), सुयश प्रभु देसाई (0.30 Cr), अनीश्वर गौतम (0.20 Cr), डेविड विली (2 Cr)।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-02-2022 at 02:56:01 pm
अपडेट