scorecardresearch

विराट कोहली के वीडियो देखने के बाद बदला मेरे बेटे का रवैया, गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज की मां का खुलासा

विराट कोहली से प्रेरित होने वालों में गुजरात टाइटंस के युवा बल्लेबाज बीसाई सुदर्शन भी शामिल हैं। बी साई सुदर्शन ने इस सीजन पांच मैचों में 145 रन बनाए हैं। इसमें पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी नाबाद 65 रन की पारी भी शामिल है।

Virat Kohli IPL 2022 Sai Sudershan fitness have been an inspiration for a lot of youngsters
विराट कोहली और उनकी फिटनेस बहुत सारे युवाओं के लिए प्रेरणा रही है। (सोर्स- आईपीएल)

खराब बल्लेबाजी फॉर्म से जूझने के बावजूद, विराट कोहली कई लोगों के लिए आइकन बने हुए हैं। तथ्य यह है कि कोहली की उनके साथियों द्वारा बहुत प्रशंसा की जाती है। इनमें वे युवा क्रिकेटर्स भी शामिल हैं, जो आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच खेले हैं। कोहली को मैच के बाद या अगले दिन युवाओं से बात करते हुए देखा जा सकता है। कोहली का आभामंडल ऐसा है कि इंस्टाग्राम पर आरसीबी के पूर्व कप्तान के साथ तस्वीर करते हुए विपक्षी टीम के खिलाड़ी ‘अत्यधिक खुश’ दिखाई देते हैं।

कोहली से प्रेरित होने वालों में गुजरात टाइटंस के युवा बल्लेबाज बीसाई सुदर्शन भी शामिल हैं। बी साई सुदर्शन ने इस सीजन पांच मैचों में 145 रन बनाए हैं। इसमें पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी नाबाद 65 रन की पारी भी शामिल है। वे अन्य कई युवा भारतीय खिलाड़ियों की तरह आईपीएल 2022 में धमाल मचा रहे हैं। साई सुदर्शन ने अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान दिया है। साई की मां ऊषा ने खुलासा किया है कि उनके बेटे की फिटनेस में कोहली की भूमिका रही। साई की मां खुद एक स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच हैं।

उषा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया, ‘कई छोटे बच्चों में यह मानसिकता होती है, कि वे सिर्फ बल्लेबाजी में ही अपनी बारी लाना चाहते हैं। साई भी अपने शुरुआती वर्षों में ऐसे ही थे। फिर उन्होंने खुद को बदल लिया। उन्होंने विराट कोहली के बहुत सारे वीडियो देखे। कोहली कहते हैं कि उनकी फिटनेस उन्हें बहुत आत्मविश्वास देती है। कोहली के वीडियो देखने के बाद मेरे बेटे का रवैया बदला। उन्होंने मेरे साथ गंभीरता से प्रशिक्षण शुरू किया। महामारी के दौरान, उन्होंने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की।’

साई की मां हंसते हुए कहती हैं, ‘इन दो वर्षों के दौरान, वह मेरा कान खा गया (एक मुहावरा जिसका मतलब होता है कि बहुत अधिक सवाल करना)। साई पूछता था कि हम इस तरह से प्रशिक्षण क्यों लेते हैं? हम उस तरह से प्रशिक्षण क्यों नहीं लेते? इससे क्या लाभ होता है? कहने का मतलब है कि वह बहुत सारे सवाल पूछता था।’

साई सुदर्शन ने 2021 टीएनपीएल के दौरान सुर्खियां बटोरीं थीं। वहां उन्होंने लाइका कोवई किंग्स के लिए खेले थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 358 रन बनाए थे। वह टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। उनके प्रयास ने उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम में जगह दिलाने में मदद की। इस साल, ऑलराउंडर विजय शंकर के पीठ की ऐंठन के कारण सुदर्शन को पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने शानदार 35 रन बनाए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट