scorecardresearch

BBL के इन स्टार खिलाड़ियों की IPL 2022 में हो सकती है वापसी, नीलामी में लग सकती है करोड़ों की बोली

बीबीएल के मौजूदा सत्र में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो पहले आईपीएल खेल चुके हैं। जिसे देखते हुए आईपीएल 2022 के आगामी ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लग सकती है।

ipl-2022-auction-bbl-2021-star-performers-can-get-millions-of-bid-matthew-wade-mitchell-marsh-andrew-tye-are-strong-contenders
मिशेल मार्श SRH की जर्सी में, मैथ्यू वेड दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए शॉट खेलते हुए और मोइसेज हेनरिक्स पंजाब किंग्स की जर्सी में (सोर्स- ट्विटर)

बिग बैश लीग 2021 (BBL) में कई खिलाड़ी शानदार परफॉर्मेंस दे रहे हैं। युवाओं के साथ-साथ कई पुराने खिलाड़ी भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। अक्सर देखा जाता है कि बीबीएल के स्टार परफॉर्मर्स पर आईपीएल फ्रेंचाइजियों लट्टू रहती हैं। वहीं जब आईपीएल 2022 की नीलामी नजदीक हो तो इस पर अटकलें तेज होना लाजिमी है।

हालांकि अभी आईपीएल 2022 के ऑक्शन की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन जल्द ही इसका आयोजन संभव है। इस बार लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें भी इसमें हिस्सा लेंगी। यानी कई विदेशी खिलाड़ियों की लॉटरी लगना संभव माना जा रहा है।

मैथ्यू वेड

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने में सबसे बड़ा योगदान इस खिलाड़ी का रहा था। सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ इनकी पारी से पूरे टूर्नामेंट का समीकरण बदल गया था। इसके बाद मौजूदा बीबीएल में भी उनकी आतिशी बल्लेबाजी जारी है। वेड पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं लेकिन 2011 में सिर्फ तीन मुकाबलों में।

आपको बता दें कि 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए उन्होंने आईपीएल डेब्यू किया था। वे कुछ खासा प्रभावित नहीं कर पाए थे और 3 पारियों में सिर्फ 22 रन बनाए थे। लेकिन हाल ही में संपन्न टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी से उनका करियर दोबारा जीवित हो उठा है। इस आईपीएल में उन पर अच्छी बोली लगने की संभावना है।

मिशेल मार्श

ये भी काफी पुराना नाम है। मिशेल मार्श ने 2010 में सबसे पहले डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। इसके बाद वे पुणे वॉरियर्स, राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद का भी हिस्सा रहे। वे एक शानदार ऑलराउंडर हैं। उनके नाम 21 आईपीएल मुकाबलों में 20 विकेट और 225 रन दर्ज हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व चैंपियन बनाने में इनका भी अहम योगदान रहा था। मौजूदा बीबीएल में भी वे शानदार फॉर्म में हैं। वे पारी की शुरुआत भी करते हैं और अहम मौकों पर विकेट भी झटकते हैं। इस लिहाज से आगामी आईपीएल सीजन के लिए उन पर फ्रेंजाइजियां तगड़ी बोली लगा सकती हैं।

मोइजेस हेनरिक्स

मोइजेस हेनरिक्स का भी नाम ऑस्ट्रेलिया के अच्छे ऑलराउंडर्स की सूची में आता है। मौजूदा बीबीएल में उनका बल्ला भी जमकर बोल रहा है। उन्होंने अभी तक 3 मैचों में सर्वाधिक 175 रन बनाए हैं। सिर्फ तीन पारियों में से एक बार ही वे आउट हुए हैं। आईपीएल में भी उनका शानदार अनुभव है। 2009 में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू किया था।

हेनरिक्स आईपीएल की मौजूदा 8 में से 6 टीमों के लिए खेल चुके हैं। वे राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर आईपीएल की हर टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में 62 मुकाबले खेलते हुए 1000 रन बनाए हैं, तो 42 विकेट भी उनके नाम दर्ज हैं। आगामी सत्र के लिए भी वे फ्रेंचाइजीज के लिए पसंदीदा और अनुभवी खिलाड़ी हो सकते हैं।

जोश फिलिप

2020 आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू करने वाले एक और ऑस्ट्रेलियाई जोश फिलिप शानदार फॉर्म में हैं। अबु धाबी टी10 लीग के बाद मौजूदा बीबीएल में भी उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है। वे अब तक 5 आईपीएल मैच खेलकर 78 रन बना चुके हैं। मौजूदा फॉर्म देखते हुए आगामी आईपीएल सत्र के लिए उन पर अच्छी बोली लग सकती है।

एंड्रू टाई

एंड्रू टाई ने 27 आईपीएल मुकाबलों में 40 विकेट झटके हैं। 2017 में डेब्यू करने वाले टाई एक बार पर्पल कैप भी किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए हासिल कर चुके हैं। उन्होंने सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेला है। मौजूदा बीबीएल के अब तक 3 मैचों में वे 7 विकेट ले चुके हैं। फॉर्म शानदार है उनका और ऐसे में एक बार फिर उनकी आईपीएल में वापसी हो सकती है।

केन रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन भी आईपीएल का अहम हिस्सा रहे चुके हैं। पिछले सीजन में ही वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल थे। हालांकि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में वे टीम से बाहर थे। इससे पहले वे पुणे वॉरियर्स और राजस्थान रॉयल्स का भी हिस्सा रहे चुके हैं। मौजूदा बीबीएल में उनका प्रदर्शन शानदार है।

वे बिग बैश लीग 2021 में अभी तक 3 मैचों में 6 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उनके नाम 15 मुकाबलों में 19 विकेट दर्ज हैं। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनके ऊपर भी आईपीएल 2022 की नीलामी में अच्छी बोली लग सकती है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट