scorecardresearch

“दोनों टीमें हारने को आमादा दिखीं”, दिग्गज स्पिनर ने DC vs KKR मैच पर ली चुटकी, जीत के बाद भी पंत की कप्तानी पर उठे सवाल

कुलदीप ने दिल्ली के लिए पारी का 14वां ओवर फेंका था, लेकिन बाद में पंत ने ललित को गेंद थमाई, जिन्होंने 3 ओवर में 32 रन दिए। यहां तक कि चेतन सकारिया भी गेंद से प्रभावशाली दिखे थे। उन्होंने केवल 17 रन देने और एक विकेट हासिल करने के बावजूद केवल 3 ओवर फेंके।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते कुलदीप यादव (फोटो: आईपीएल ट्विटर)

कुलदीप यादव के चार विकेट और डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल की धमाकेदार पारी ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ चार विकेट से जीत दिलाई। दिल्ली कैपिटल्स की आठ मैचों में यह चौथी जीत है। दिल्ली की टीम को 147 रनों के लक्ष्य को आसानी हासिल कर लेना चाहिए था पर ऐसा हुआ नहीं। ऐसे में दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने दोनों टीमों के प्रदर्शन पर चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ” ऐसा लगा कि दोनों टीमें हारने पर आमादा थीं, लेकिन सफलता सिर्फ एक को मिली। डीसी के लिए सकारात्मक बात यह है कि डेविड वार्नर अभी भी अच्छी लय में दिख रहे हैं… उनकी अगली कुछ पारियों को देखकर खुशी होगी। डीसी की प्लेऑफ की उम्मीद अभी भी जिंदा है।”

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही और फॉर्म में चल रहे उमेश यादव ने ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को आउट किया। वह पारी की पहली ही गेंद पर आउट हुए। अगले ओवर में हर्षित राणा ने मिशेल मार्श को आउट कर दिल्ली को 17/2 परेशानी में डाल दिया। इसके बाद वॉर्नर और ललित यादव ने टीम को संभाला।

दोनों के बीच 65 रन की साझेदारी को उमेश ने वॉर्नर को 26 गेंदों पर 42 रन पर आउट करके तोड़ा। दिल्ली ने तुरंत चौथा विकेट 84 रन पर गंवा दिया। अगले ओवर में सुनील नरेन ने ललित को 22 रन पर आउट क दिया। इसके बाद उमेश यादव ने अपना तीसरा विकेट लिया। कप्तान ऋषभ पंत आउट हुए। टीम पांच विकेट गंवाकर दबाव में आ गई।

इसके बाद अक्षर पटेल और रोवमैन पॉवेल ने साझेदारी की और दिल्ली को संभाला। अक्षर के 24 रन पर रन आउट होने से 29 रन की साझेदारी टूट गई। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने पॉवेल का साथ दिया। कैरेबियाई खिलाड़ी ने 16 गेंदों में नाबाद 33 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और एक चौका लगाया। 19वें ओवर में दिल्ली को जीत मिली।

इससे पहले कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। टीम की ओर से नितिश राणा ने 54 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 42 रनों की पारी खेली। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने 14 रन देकर तीन विकेट लिए। दिल्ली की जीत के बाद भी ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। इसका कारण है कि उन्होंने कुलदीप से केवल तीन ओवर ही कराया। चाइना मैन बॉलर शानदार गेंदबाजी कर रहा है। वह अबतक 17 विकेट ले चुके हैं। इसके बाद भी गेंदबाजी कोटा पूरा कराने का फैसला हैरानी भरा था। कमेंटेटर्स भी इसे लेकर बार-बार सवाल कर रहे थे।

पीयूष चावला ने मैच खत्म के होने के बाद कहा, “मुझे अबतक यह बात समझ नहीं आई कि कुलदीप यादव से केवल तीन ओवर ही क्यों?” वहीं आकाश चोपड़ा ने कहा, “कुलदीप यादव का अपना कोटा पूरा नहीं करना इस सीजन के सबसे बड़े रहस्यों में से एक होगा। तीन ओवर में चार विकेट।” वहीं कुलदीप को अपना कोटा पूरा नहीं करते देख इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी हैरान रह गए। वॉन ने पंत की कप्तानी को अजीब बताया।

वहीं पंत ने इसे लेकर मैच के बाद कहा, “मैंने सोचा था कि हम कुलदीप को उनका अंतिम ओवर दूसरे छोर से देंगे, लेकिन फिर गेंद गीली होती रही और मैं भी गति बदलना चाहता था, इसलिए मैं तेज गेंदबाजों को लेकर आया, लेकिन यह काम नहीं किया।” कुलदीप ने दिल्ली के लिए पारी का 14वां ओवर फेंका था, लेकिन बाद में पंत ने ललित को गेंद थमाई, जिन्होंने 3 ओवर में 32 रन दिए। यहां तक कि चेतन सकारिया भी गेंद से प्रभावशाली दिखे थे। उन्होंने केवल 17 रन देने और एक विकेट हासिल करने के बावजूद केवल 3 ओवर फेंके।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.