scorecardresearch

दिल्ली कैपिटल्स पर कोरोना की मार, फिजियो के बाद एक और सदस्य संक्रमित, RCB के खिलाफ मैच को लेकर BCCI ने जारी किया निर्देश

दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के बाद खिलाड़ियों का मालिश करने वाला शख्स कोरोना से संक्रमित पाया है। बीसीसीआई ने टीम से सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने का अनुरोध किया है।

डेविड वॉर्नर और रिषभ पंत। (फोटो- एएनआई)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के बाद सपोर्ट स्टाफ का एक और सदस्य कोरोना संक्रमित पाया गया। माना जा रहा है खिलाड़ियों का मालिश करने वाला शख्स शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम के खिलाड़ियों को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाड़ियों से दूरी बनाए रखने के लिए कहा है। दिल्ली के खिलाड़ी बैंगलोर के खिलाड़ियों को गले नहीं लगा पाएंगे और हाथ भी नहीं मिला पाएंगे।

इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी मिली है कि बीसीसीआई ने दिल्ली की टीम को एक सर्कुलर जारी कर अनुरोध किया है कि खेल के बाद आरसीबी के खिलाड़ियों से हाथ न मिलाएं और गले न लगाएं। टीमों के खिलाड़ी आमतौर पर खेल के बाद बातचीत के लिए इकट्ठा होते हैं। दिल्ली के खिलाड़ियों को चैट के दौरान सोशल डिस्टेंशिग बनाए रखने की सलाह दी गई है और मास्क के उपयोग करने को कहा गया है। नॉन-प्लेइंग टीम के सदस्य जो स्टैंड से खेल देखेंगे, उन्हें भी खाने-पीने के समय छोड़कर पूरे मैच के दौरान मास्क पहनने का अनुरोध किया गया है।

महाराष्ट्र के दो शहरों-मुंबई और पुणे में खेले जाने वाले आईपीएल के इस सीजन के दौरान यह कोरोना का दूसरा केस है। दिल्ली के खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए हैं और शनिवार शाम के मैच में हिस्सा लेने के लिए उन्हें मंजूरी दे दी गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार शाम को अभ्यास नहीं किया और उन्हें अपने कमरों के अंदर रहने के लिए कहा गया। इस दौरान कोरोना टेस्टिंग की गई जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई।

पॉजिटिव पाए गए दोनों शख्स आइसोलेट कर दिए गए हैं। उन्हें सात दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा। इसके बाद नेगेटिव टेस्ट होने पर वे टीम से फिर जुड़ जाएंगे। फरहार्ट 2015 से 2019 विश्व कप तक टीम इंडिया के फिजियो थे। वह 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े। भारतीय टीम से जुड़ने से पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस (MI) और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के साथ काम किया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट