ताज़ा खबर
 

दीपक हुड्डा ने बल्लेबाजी के बाद फील्डिंग में भी दिखाया कमाल, शानदार कैच लपक ऋषभ पंत को भेजा पवेलियन, देखें Video

इस मैच में पंजाब के युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। इस कैच को देखकर सभी हंस पड़े. यहां तक कि खुद हुड्डा भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

पंजाब के युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। (video screenshot)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वे संस्कारण का 11वां मुक़ाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। मैच के दौरान पंजाब के गेंदबाज रनों पर अंकुश नहीं लगा सके और दिल्ली ने 195 रन का बड़ा लक्ष्य 10 गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस मैच में पंजाब के युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। दिल्ली की बल्लेबाजी के दौरान 18वें ओवर में ऋषभ पंत ने झाए रिचर्डसन की गेंद पर एक लंबा शॉट लगाया। गेंद लॉन्ग ऑन की तरफ गई, जहां हुड्डा उसे लपकने के लिए दौड़े। लेकिन वे गेंद को सही से पकड़ नहीं पाये और गेंद हाथ से फिसल गई। हुड्डा ने गेंद को दूसरी बार पकड़ने की कोशिश की लेकिन गेंद बाएं हाथ से लगकर फिर उछाल गई। हुड्डा ने फिर अपना बायां हाथ लगाया, लेकिन गेंद फिर उछाल गई। लेकिन हुड्डा ने गेंद जमीन पर पड़ने नहीं दी और दाएं हाथ से लपक ली।

इस तरह से चार कोशिशों के बाद गेंद उनके हाथ में आई। कैच पकड़ने के बाद हुड्डा ने चैन की सांस ली और फिर वे मैदान पर लेट गए और हंसने लगे। अंपायर ने टीवी अंपायर से इस कैच को रिव्यू करने को कहा और फिर पंत को आउट करार दिया। हालांकि पंत को आउट करने का भी पंजाब को खास फायदा नहीं हुआ और उन्होने यह मैच आसानी से गवां दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान लोकेश राहुल के जन्मदिन पर उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया। पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 69 और कप्तान लोकेश राहुल ने 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली । पंजाब से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन ने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से 92 रनों की पार खेली। धवन के अलावा पृथ्वी शॉ ने 32, स्टीव स्मिथ ने नौ, कप्तान ऋषभ पंत ने 15, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद 27 और ललित यादव ने नाबाद 12 रन बनाए।

Next Stories
1 IPL 2021: आरसीबी में आते ही ग्लेन मैक्सवेल की चमकी किस्मत, जो 3 साल और 39 मैच में नहीं कर पाए थे अब 2 मैच में ही कर डाला
2 IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड, इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे
यह पढ़ा क्या?
X