IPL 2021: बीच टूर्नामेंट रोहित शर्मा का साथ छोड़ विराट कोहली का हुआ यह खिलाड़ी, यह है वजह

एडम जम्पा और केन रिचर्डसन दोहा होते हुए मंगलवार रात स्वदेश रवाना हो गए। दोनों ने निजी कारणों से आईपीएल 2021 से हटने का फैसला किया है। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण पहले ही देश छोड़ चुके हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 28, 2021 12:11 AM
Scott Kuggeleijn IPL 2021 MI vs RCB

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कुगेलिन का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बीच में ही मुंबई इंडियंस से साथ छूट गया है। अब वह रोहित शर्मा की जगह विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) का हिस्सा बन गए हैं। कुगेलिन को आईपीएल 2021 के बाकी मैचों के लिए केन रिचर्डसन की जगह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम में शामिल किया गया।

एडम जम्पा और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों का हवाला देकर सोमवार को आईपीएल बीच में छोड़ने का फैसला किया। भारत में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण वे स्वदेश रवाना हो गए। यह दूसरी बार है जब कुगेलिन किसी आईपीएल टीम का हिस्सा हैं। दोनों बार उनकी एंट्री एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में ही हुई है। इससे पहले साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के चोटिल होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दो मैच खेले थे।

मुंबई इंडियंस टीम में रिजर्व के तौर पर आईपीएल बायो बबल का हिस्सा रहे कुगेलिन ने आरसीबी में केन रिचर्डसन की जगह ली। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने यह जानकारी दी। जम्पा के विकल्प की घोषणा नहीं की गई है। कुगेलिन ने न्यूजीलैंड के लिए दो वनडे और 16 टी20 मैच खेले हैं।

कोरोना महामारी के दौरान यात्रा प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए, आईपीएल ने टीमों को आवश्यकतानुसार अपने आरक्षित खिलाड़ियों को छोड़ने की अनुमति दी है। केन रिचर्डसन के बाहर निकलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के पास विकल्प के तौर पर तीन विदेशी तेज गेंदबाज काइल जैमिसन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स और डैन क्रिश्चियन ही बचे थे।

कोरोना महामारी के कारण आईपीएल एक बॉयो सिक्योर माहौल में खेला जा रहा है। कई विदेशी तेज गेंदबाजों समेत सभी टीमों ने कई रिजर्व खिलाड़ी रख रखे हैं, जो किसी आपातकालीन स्थिति या चोट के मामले में बैक-अप के रूप में काम कर सकते हैं।

इस बीच, एडम जम्पा और केन रिचर्डसन दोहा होते हुए मंगलवार रात स्वदेश रवाना हो गए। दोनों ने निजी कारणों से आईपीएल 2021 से हटने का फैसला किया है। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण पहले ही देश छोड़ चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस महामारी के कहर को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को 15 मई तक भारत से आने वाली उड़ानों को निलंबित कर दिया है। आस्ट्रेलिया के 14 क्रिकेटर अब भी आईपीएल में खेल रहे हैं। इसमें स्टीव स्मिथ (दिल्ली कैपिटल्स), डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

Next Stories
1 पैट कमिंस से प्रभावित हुए ब्रेट ली, कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई के लिए दिए 40 लाख
2 भारत में IPL 2021 जारी रखने की बहस में शोएब अख्तर के बाद माइकल वॉन भी कूदे, लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स
3 रोमांचक मैच में 1 रन से जीता बंगलौर, ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमॉयर के अर्धशतक बेकार
यह पढ़ा क्या?
X