ताज़ा खबर
 

IPL 2021: बीच टूर्नामेंट विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी को लगेगा झटका? इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टेंशन

इंग्लैंड की कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक, भारत से आने वाले लोगों को कम से कम 10 दिन के लिए क्वारंटीन होनो होगा। मतलब न्यूजीलैंड के इन चारों खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 का फाइनल समेत सभी नॉकआउट मुकाबले छोड़ने पड़ सकते हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 8, 2021 9:52 PM
Mitchell Santner Trent Boult Kane Williamson Kyle Jamieson IPL 2021 MI RCB SRH CSK1आईपीएल 2021 में मिशेल सैंटनर चेन्नई सुपरकिंग्स, ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस, केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद और काइल जैमिसन रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा हैं। (सोर्स- ट्विटर)

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जून 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया के उप कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर की टेंशन बढ़ गई है।

न्यूजीलैंड ने टेस्ट टीम का कप्तान केन विलियमसन को बनाया है। उनके अलावा टीम में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उनमें ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन और मिशेल सैंटनर भी शामिल हैं। टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो जून से इंग्लैंड के लार्ड्स में खेला जाएगा। दरअसल, ये सभी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और डेविड वार्नर की टीमों का हिस्सा हैं। ये चारों टीमें टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार हैं। नॉकआउंड राउंड की शुरुआत 25 मई से होगी। आईपीएल फाइनल 30 मई को होना है।

ये हैं इंग्लैंड सरकार की गाइडलाइंस

इंग्लैंड की कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक, भारत से आने वाले लोगों को कम से कम 10 दिन के लिए क्वारंटीन होनो होगा। मतलब न्यूजीलैंड के इन चारों खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 का फाइनल समेत सभी नॉकआउट मुकाबले छोड़ने पड़ सकते हैं। न्यूजीलैंड ने भारत से जाने वाले यात्रियों पर पहले ही बैन लगा रखा है। ऐसे में आईपीएल खेलने भारत आए खिलाड़ियों को लेकर न्यूजीलैंड सरकार को जोखिम नहीं लेना चाहेगी। आईपीएल 2021 में मिशेल सैंटनर चेन्नई सुपरकिंग्स, ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस, केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद और काइल जैमिसन रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा हैं।

सनराइरजर्स हैदराबाद की रीढ़ हैं केन विलियमसन

इन खिलाड़ियों के नॉकआउट मुकाबलों में नहीं खेलने से विराट, रोहित, धोनी और वार्नर को झटका लग सकता है। शुरुआत विलियमसन से करते हैं। वह सनराइजर्स हैदराबाद के मध्यक्रम की रीढ़ हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 12 मैच में 45.28 के औसत और 133.75 के स्ट्राइक रेट से 317 रन बनाए थे। उनका बेस्ट स्कोर 67 रन का रहा। उन्होंने टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक लगाए थे।

मुंबई की खिताबी जीत में ट्रेंट बोल्ट की रही थी अहम भूमिका

आईपीएल 2020 में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस को 5वीं बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। काइल जैमिसन को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने इस साल 15 करोड़ रुपए की भारी भरकम देकर खरीदा है। टीम को उनसे वैसी ही अपेक्षाएं भी होंगी। आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में वह दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। 6 फुट 8 इंच के जैमिसन की गिनती भविष्य के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में हो रही है। तेज गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

6 फुट 8 इंच के काइल जैमिसन को खोना नहीं चाहेंगे विराट कोहली

साल 2020 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जैमिसन ने गेंद और बल्ले दोनों से कहर बरपाया था। ऐसे में कोहली उन्हें बीच टूर्नामेंट खोना नहीं चाहेंगे। मिशेल सैंटनर चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन के स्थायी सदस्यों में नहीं हैं, लेकिन इस सीजन टीम उन्हें ऑलराउंडर के तौर पर मौका दे सकती है। जाहिर है धोनी को भी उनसे काफी अपेक्षाएं होंगी और वे उम्मीद कर रहे होंगे कि सैंटनर पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहें।

Next Stories
1 उपलब्धि: भारत ने रचा इतिहास, ओलंपिक में पहली बार हिस्सा लेंगे देश के चार नाविक
2 ‘नाम पुजारा, दिन में 5 बार पूजा करता है और पत्नी भी है पूजा,’ विराट कोहली ने शो में चेतेश्वर और इशांत के लिए कही थी बड़ी बात
3 सफल रही श्रेयस अय्यर के कंधे की सर्जरी, क्रिकेट खेलने को लेकर कही बड़ी बात
ये पढ़ा क्या?
X