ताज़ा खबर
 

IPL 2021: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने पर रॉबिन उथप्पा की नजर, ऐसा करने वाले बन सकते हैं पहले बल्लेबाज

चेन्नई की टीम को इस सीजन में उथप्पा से विस्फोटक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। वे इस समय शानदार फॉर्म में भी हैं। उथप्पा ने विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 6 मैच की 6 पारियों में 377 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 75.40 और स्ट्राइक रेट 131.82 का था।

IPL 2021, Virat Kohli, Robin Uthappaरॉबिन उथप्पा कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके हैं। कोहली आरसीबी के कप्तान हैं। (सोर्स – ट्विटर)

चेन्नई सुपरकिंग्स के नए ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा की नजर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने पर है। उथप्पा को चेन्नई ने फरवरी में हुए नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड किया था। वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली के सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं। उथप्पा की नजर एक सीजन में सबसे 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने पर है। इस मामले में फिलहाल कोहली पहले स्थान पर हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम ने उथप्पा को राजस्थान से 3 करोड़ रुपए में ट्रे़ड किया है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि वे आईपीएल में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनना चाहते हैं। उनसे पूछा गया, ‘आप आईपीएल में कौन-सा रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे?’ इस पर उथप्पा ने कहा, ‘‘एक आईपीएल सीजन में 1000 रन बनाने वाला पहला बल्लेबाज बनना चाहूंगा। मैं खुद अपने मुश्किल में डालना चाहता हूं। इससे मैं कुछ नया सीख सकता हूं।’’

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं। उन्होंने 2016 में 16 मैच में 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152.03 था। वे 1000 रन बनाने से सिर्फ 27 रन दूर रह गए थे। कोहली ने उस सीजन में 7 अर्धशतक और 4 शतक लगाए थे। उनकी टीम आरसीबी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन पहली बार खिताब जीतने से चूक गई थी। उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल में हराया था।

चेन्नई की टीम को इस सीजन में उथप्पा से विस्फोटक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। वे इस समय शानदार फॉर्म में भी हैं। उथप्पा ने विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 6 मैच की 6 पारियों में 377 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 75.40 और स्ट्राइक रेट 131.82 का था। उन्होंने 30 चौके और 23 छक्के लगाए थे। उथप्पा ने सीजन में 2 शतक जड़े थे। कर्नाटक का रहने वाला यह बल्लेबाज केरल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलता है।

Next Stories
1 जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दिलाई धमाकेदार जीत; केएल राहुल का शतक बेकार, मैच में लगे 34 छक्के
2 रोहित शर्मा को बाउंसर से ज्यादा खतरनाक लगती है यह बात, हिटमैन ने स्पॉन्सर शूट से जुड़ा सुनाया था किस्सा
3 Ind vs Eng: केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने की विराट कोहली की तारीफ, जानिए क्या बताई वजह
ये पढ़ा क्या?
X