IPL 2021: कोहली ने सूजी आंख के साथ फील्डिंग की, टीम के लिए ओपनिंग भी करने आए; लोग कर रहे विराट की तारीफ

कोहली की तारीफ होने के पीछे मैच में उनका अच्छा प्रदर्शन या कप्तानी नहीं, बल्कि जज्बा कारण है। दरअसल, मैच के दौरान कोहली की आंख में चोट लग गई, लेकिन वह मैदान से बाहर नहीं गए और मैदान पर ही डटे रहे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 10, 2021 7:39 AM
Virat Kohli EYE IPL 2021 MI vs RCBमुंबई इंडियंस की पारी के 19वें ओवर में कैच पकड़ने की कोशिश में विराट कोहली की आंख के पास गेंद लग गई थी। (सोर्स- ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (Royal Challengers Bangalore) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 2 विकेट से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) की इस जीत के हीरो रहे हर्षल पटेल। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। हालांकि, सोशल मीडिया पर कप्तान विराट कोहली की भी फैंस बहुत तारीफ कर रहे हैं।

कोहली की तारीफ होने के पीछे मैच में उनका अच्छा प्रदर्शन या कप्तानी नहीं, बल्कि जज्बा कारण है। दरअसल, मैच के दौरान कोहली की आंख में चोट लग गई, लेकिन वह मैदान से बाहर नहीं गए और मैदान पर ही डटे रहे। यही नहीं, आरसीबी की बल्लेबाजी आने पर वह ओपनिंग करने भी आए। विराट कोहली ने पहले ही कह दिया था कि वह आईपीएल में ओपनिंग करेंगे। वह अपनी बात पर कायम रहे और उनकी चोट भी उनके फैसले को डिगा नहीं पाई।

यह घटना मुंबई इंडियंस की पारी का 19वां ओवर फेंके जाने के दौरान की है। कायल जैमिसन 19वां ओवर लेकर आए थे। उनके ओवर की पहली ही गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने तेज शॉट लगाया। गेंद विराट कोहली की ओर गई। ऐसा लगा कि गेंद विराट के हाथों में पहुंच गई और मुंबई इंडियंस ने अपना छठा विकेट गंवा दिया

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। गेंद विराट के हाथों से छूटते हुई उनकी दाईं आंख के नीचे लगी और गिरकर दूर चली गई। विराट ने थोड़ी देर अपनी आंख को देखा। शॉट इतनी तेजी से लगा था कि आंख के नीचे का हिस्सा सूज आया था, लेकिन कोहली ने जुझारूपन दिखाया और मैदान से बाहर नहीं जाने का फैसला किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग उनकी हिम्मत की दाद देने लगे। वे दुआएं कर रहे थे कि विराट कोहली की चोट ज्यादा गंभीर नहीं हो।

एबी डिविलियर्स और हर्षल पटेल के दम पर जीता आरसीबी

मैच की बात करें तो हर्षल पटेल के पांच विकेट और एबी डिविलयिर्स की विषम परिस्थितियों में खेली गई 48 रन की आकर्षक पारी के दम पर आरसीबी ने आईपीएल के रोमांचक उद्घाटन मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हरा दिया। हर्षल ने 4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट लिए।

विराट कोहली (29 गेंदों पर 33, चार चौके) और ग्लेन मैक्सवेल (28 गेंदों पर 39, तीन चौके, दो छक्के) के आउट होने के बाद जब आरसीबी की टीम संकट में दिख रही थी तब डिविलियर्स ने 27 गेंदों पर 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से महत्वपूर्ण पारी खेली और स्कोर आठ विकेट पर 160 रन तक पहुंचाया।

Next Stories
1 IPL 2021: हर्षल पटेल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी रचा इतिहास
2 आईपीएल 2021 की बधाई देने पर ट्रोल हुए माइकल वॉन, लोगों के गुस्से की यह है वजह
3 विराट कोहली के ट्वीट के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुए राहुल द्रविड़, video में देखिए ‘द वॉल’ का नया अवतार
ये पढ़ा क्या?
X