ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा के पेसर के कहर से न्यूजीलैंड ने किया बांग्लादेश का सूपड़ा साफ, IPL में नहीं बिके बल्लेबाजों ने ठोके शतक

न्यूजीलैंड की इस जीत में डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल की बल्लेबाजी और मैट हेनरी और जेम्स नीशम की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। कॉनवे मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। वह सीरीज में 200 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 26, 2021 4:24 PM
James Neesham Devon Conway Daryl Mitchell Matt Henry Mumbai Indians IPL 2021 NZ vs BANमुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ने 5 विकेट लिए। डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल ने शतक ठोके। मैट हेनरी ने 27 रन देकर 4 विकेट लिए। (सोर्स- ट्विटर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड)

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 26 मार्च 2021 को बांग्लादेश (Bangladesh) को 164 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 3 मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। न्यूजीलैंड ने सीरीज का पहला वनडे 8 विकेट और दूसरा वनडे 5 विकेट से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच 28 मार्च से एक अप्रैल के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेली जानी है।

वेलिंगटन (Wellington) के बेसिन रिजर्व (Basin Reserve) स्टेडियम में खेले गए वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 50 ओवर में 6 विकेट पर 318 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 42.4 ओवर में 154 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की इस जीत में दक्षिण अफ्रीकी मूल के डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) की बल्लेबाजी और मैट हेनरी (Matt Henry) और जेम्स नीशम (James Neesham) की गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई। डेवोन कॉनवे मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। वह सीरीज में 200 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए हुई नीलामी में डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और मैट हेनरी को किसी भी फ्रैंचाइजी ने खरीदने में रुचि नहीं दिखाई थी। सिर्फ मुंबई इंडियंस ने ही जेम्स नीशम पर दांव लगाया था। उसने जेम्स नीशम को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपए में खरीदा था। मैट हेनरी, डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल तीनों का बेस प्राइस 50-50 लाख रुपए था। मैच के बाद मुंबई इंडियंस ने जेम्स नीशम के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। नीशम ने इस मैच में 7.4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट लिए। उनका यह वनडे इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इस मैच में एक समय न्यूजीलैंड के 120 रन पर 4 विकेट गिर गए थे। उस समय 23.1 ओवर का ही खेल हुआ था। इसके बाद डेवोन कॉनवे ने मिशेल के साथ पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 159 रन की साझेदारी की। कॉनवे ने 17 चौके की मदद से 110 गेंद में 126 रन बनाए। कॉनवे का भी किसी भी फॉर्मेट में यह पहला शतक है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 99 रन था, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल फरवरी में बनाया था।

डेरिल मिशेल ने आखिरी ओवर में 17 रन ठोक पूरा किया शतक

मिशेल 9 चौके 2 छक्के की मदद से 92 गेंद में 100 रन बनाकर नाबाद रहे। उनका यह पहला वनडे शतक है। मिशेल ने 50वें ओवर में 17 रन लेकर पारी की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया। आखिरी ओवर से मिशेल का स्कोर पहले 83 रन था। उन्होंने मुस्ताफिजूर रहमान को पहली तीन गेंद पर चौके लगाए और आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर शतक पूरा किया।

बांग्लादेश के 8 बल्लेबाज नहीं छू पाई दहाई का आंकड़ा

बांग्लादेश की शुरुआत खराब हुई। उसके तीन विकेट 26 रन पर ही गिर गए थे। इसके बाद महमूदुल्लाह ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिलने से नाकाम रहे। वह 76 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए। लिटन दास और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने 21-21 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने 10 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए।

Next Stories
1 IPL 2021: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने पर रॉबिन उथप्पा की नजर, ऐसा करने वाले बन सकते हैं पहले बल्लेबाज
2 जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दिलाई धमाकेदार जीत; केएल राहुल का शतक बेकार, मैच में लगे 34 छक्के
3 रोहित शर्मा को बाउंसर से ज्यादा खतरनाक लगती है यह बात, हिटमैन ने स्पॉन्सर शूट से जुड़ा सुनाया था किस्सा
CSK vs DC Live
X