ताज़ा खबर
 

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स में एक और ‘बुजुर्ग’ शामिल, रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से किया ट्रेड

IPL 2021 Auction: राजस्थान रॉयल्स ने उथप्पा को ट्रेड कर अपने पर्स को और बढ़ा दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने इससे पहले स्टीव स्मिथ को रिलीज कर अपने पर्स में 4 करोड़ रुपए का इजाफा किया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 22, 2021 11:57 AM
Robin Uthappa IPL 2021 Trade Rajasthan Royals CSK MS Dhoniराजस्थान रॉयल्स ने रॉबिन उथप्पा को IPL 2020 के लिए हुई नीलामी में तीन करोड़ रुपए में खरीदा था। (सोर्स- आईपीएलटी20)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए अभी मिनी ऑक्शन नहीं हुआ है, लेकिन उससे पहले ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने लिए एक हीरा तलाश लिया है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स से रॉबिन उथप्पा को ट्रेड किया है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने किसी खिलाड़ी के बदले रॉबिन उथप्पा को नहीं लिया, बल्कि आईपीएल के इस दिग्गज ओपनर के लिए वह उतना ही पैसा राजस्थान रॉयल्स को देगी, जितने में उसने आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में खरीदा था।

राजस्थान रॉयल्स ने रॉबिन उथप्पा को IPL 2020 के लिए हुई नीलामी में बतौर बल्लेबाज तीन करोड़ रुपए में खरीदा था। 35 साल के रॉबिन उथप्पा के लिए आईपीएल का पिछला सीजन (राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए) काफी खराब रहा था। वह आईपीएल के 13वें सीजन में 12 मैचों में 16.33 के औसत से 196 रन ही बना पाए थे। तब राजस्थान रॉयल्स की कमान स्टीव स्मिथ के पास थी। हालांकि, अब वह कैश डील में 3 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बन गए हैं। रॉबिन उथप्पा के जुड़ने से चेन्नई सुपरकिंग्स में अनुभवी और ‘बुजुर्ग’ खिलाड़ियों की संख्या और बढ़ गई है। चेन्नई की टीम में इस समय 19 खिलाड़ियों में से 9 की उम्र 30 से ज्यादा है। इसमें भी कई की उम्र 35 साल से ज्यादा है।

रॉबिन उथप्पा राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ने से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का हिस्सा था। शाहरुख खान के सह-मालिकाना हक वाली केकेआर ने उन्हें 2018 में 6 करोड़ 40 लाख की भारी भरकम में खरीदा था। केकेआर ने 2019 में उन्हें रिलीज कर दिया था। उन्होंने केकेआर की ओर से खेलते हुए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 115.1 के स्ट्राइक रेट से 282 रन बनाए थे। हालांकि, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट 2021 में वह बतौर ओपनर अब तक अच्छी फॉर्म में दिखाई दिए हैं।

केएल राहुल का आलराउंडर हुआ सस्पेंड, हार्दिक पंड्या के भाई से लिया था ‘पंगा’

राजस्थान रॉयल्स ने उथप्पा को ट्रेड कर अपने पर्स को और बढ़ा दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने इससे पहले स्टीव स्मिथ को रिलीज कर अपने पर्स में 4 करोड़ रुपए का इजाफा किया था। रॉबिन उथप्पा ने राजस्थान रॉयल्स की मीडिया रिलीज में कहा, मैंने रॉयल्स के लिए अपना साल काफी एन्जॉय किया। टीम के साथ मेरे लिए समय काफी अच्छा रहा। आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अपनी नई क्रिकेटिंग यात्रा को शुरू करने को लेकर काफी उत्सुक हूं।’

Next Stories
1 रोहित शर्मा को दोस्त ने दी थी ‘फोड़ डालने’ की धमकी, अगले ही दिन हिटमैन ने बताई थी ‘औकात’
2 BBL 10: एलेक्स कैरी ने 60 गेंद में ठोकी सेंचुरी, एक दिन पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने किया था रिलीज
3 मोहम्मद सिराज एयरपोर्ट से निकल सीधा पिता की कब्र पर गए, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि
ये पढ़ा क्या?
X