ताज़ा खबर
 

IPL 2021: सूर्यकुमार यादव ने ट्रेडमार्क फ्लिक शॉट के बारे में किया खुलासा, दिग्गज गेंदबाज की मदद से हासिल की महारत

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के 14वें सीजन में अब तक दो मैच खेल चुकी है। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 3.50 की औसत से 87 रन बनाए हैं। उन्होंने कोलकाता के खिलाफ अर्धशतक लगाया था।

IPL 2021, Suryakumar Yadavसूर्यकुमार यादव ने इस आईपीएल में एक अर्धशतक लगाया है। (सोर्स – IPL)

मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के दो मैचों में 43.50 की औसत से 87 रन बनाए हैं। क्रिकेट में हर खिलाड़ी का एक ट्रेडमार्क शॉट होता है। जैसे सचिन तेंदुलकर का स्ट्रेट ड्राइव और महेंद्र सिंह धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट। उसी तरह सूर्यकुमार का ट्रेडमार्क फ्लिक शॉट है। वे शॉट से लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं। उन्होंने इसे कहां और कैसे सीखा इस बारे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को बताया।

ट्रेंट बोल्ट और सूर्यकुमार मुंबई के लिए ही खेलते हैं। मंगलवार (13 अप्रैल) को चेन्नई में कोलकाता नाइटराइडर्स से जीत के बाद बोल्ट ने उनका इंटरव्यू लिया। आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर इसका वीडियो अपलोड किया है। इस बातचीत में सूर्यकुमार ने बताया कि उन्होंने कैसे और कहां ट्रेडमार्क फ्लिक शॉट सीखा। बोल्ट ने उनसे पूछा- उन्होंने इस शॉट को कैसे खेलना शुरू किया? इस पर सूर्यकुमार ने कहा, ‘‘बचपन के दिनों में मैं सीमेंट के ट्रैक पर रबर-बॉल क्रिकेट खेलता था। इस दौरान एक साइड की बाउंड्री लगभग 90-95 मीटर होती थी। यह शॉट वहीं से खेलना शुरू किया है। इसके अलावा प्रैक्टिस सेशन में मैंने यह शॉट सिर्फ और सिर्फ ट्रेंट बोल्ट से सीखा।’’ यहां जानिए IPL पॉइंट टेबल में टीमों की क्या है स्थिति

सूर्यकुमार ने इसके आगे कहा, ‘‘मैं फिलहाल जिस तरह से खेल रहा हूं, उसका वास्तव में आनंद ले रहा हूं। टीम के लिए इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहते हैं। वे चीजों को सरल रखने की कोशिश करते हैं। वे चीजों को उलाझते नहीं हैं। पिछले दो से तीन सालों से उस पोजिशन पर टीम के लिए वो क्या कर रहे हैं, उसे वह ठीक से जानते हैं।’’ इसके बाद सूर्यकुमार ने बोल्ट से पूछा, ‘‘आपको लास्ट ओवर में 15 रन बचाकर कैसा लगा।’’ बोल्ट ने हंसते हुए हिंदी में कहा, बहुत अच्छा।

मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार आईपीएल जीत चुकी है। उसने पिछले साल यूएई में भी खिताब अपने नाम किया था। हालांकि, इस सीजन में उसकी शुरुआत ठीक नहीं रही। उद्घाटन मैच में उसे विराट कोहली की टीम आरसीबी ने हरा दिया। इसके बाद अगले मैच में मुंबई की टीम जीत की पटरी पर लौटी। उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। मुंबई का अगला मैच 17 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

Next Stories
1 हैदराबाद ने की लगातार दूसरी हार, शाहबाज अहमद ने आरसीबी को दिलाई जीत
2 ट्रेंट बोल्ट ने ढीले कर दिए नट बोल्ट, KKR ने मना की फ्री होम डिलीवरी; पूर्व भारतीय ओपनर ने किया मुंबई-कोलकाता मैच का रिव्यू
3 रोहित शर्मा से मिले ‘गुरुमंत्र’ के बाद राहुल चाहर ने पलटी बाजी, मुंबई इंडियंस के स्टार स्पिनर ने सुनाई कहानी
यह पढ़ा क्या?
X