SRH Vs RR: लगातार 5 हार के बाद हैदराबाद ने चखा जीत का स्वाद, फीकी पड़ी संजू सैमसन की ऑरेंज कैप पाने की खुशी

IPL 2021 RR Vs SRH: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 5 विकेट पर 164 रन बनाए। हैदराबाद ने 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 167 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

SRH Vs RR Live Score
SRH Vs RR Live Score: आईपीएल 2021 सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स लाइव क्रिकेट स्कोर।

RR Vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 का 40वां मुकाबला 27 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला गया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। आईपीएल 2021 में उसकी यह दूसरी जीत है। उसने लगातार 5 हार के बाद यह जीत हासिल की है। उसके अब 4 अंक हो गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से जेसन रॉय और कप्तान केन विलियमसन ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। हैदराबाद की इस जीत से निश्चित रूप से संजू सैमसन की ऑरेंज कैप पाने की खुशी फीकी पड़ गई होगी।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 5 विकेट पर 164 रन बनाए। हैदराबाद ने 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 167 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। जेसन रॉय ने 60 रन बनाए। केन विलियमसन 51 रन बनाकर नाबाद रहे। अभिषेक शर्मा ने भी नाबाद 21 रन बनाए। राजस्थान के गेंदबाजों ने 17 अतिरिक्त रन दिए।

कप्तान संजू सैमसन ने 57 गेंद की पारी में 82 रन का योगदान दिया। संजू सैमसन के आईपीएल 2021 में अब 10 मैच में 54.12 के औसत से 433 रन हो गए हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट चटकाए।

संजू सैमसन ने सिद्धार्थ कौल के खिलाफ मिड ऑफ के ऊपर से चौका जड़कर 42 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। सिद्धार्थ कौल ने आखिरी ओवर में सैमसन को आउट करने के बाद रियान पराग को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा। इस ओवर से सिर्फ चार रन बने। हैदराबाद के गेंदबाजों ने आखिरी दो ओवर में सिर्फ 11 रन दिए। इस कारण राजस्थान और बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहा।

SRH Vs RR Live Streaming IPL 2021: ऐसे देखें राजस्थान और हैदराबाद के बीच की लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल के दूसरे चरण में राजस्थान का यह तीसरा मैच था। उसकी यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले उसे दिल्ली कैपिटल्स के हाथों भी 33 रन से हार झेलनी पड़ी थी। इस हार से उसकी प्लेऑफ में पहुंचने उम्मीदें को झटका लगा है।

मोईन अली ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, स्पेशल 26/2 ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल हुआ अंग्रेज दिग्गज

IPL 2021 SRH vs RR Dream11 Playing11: यहां देखिए हैदराबाद और राजस्थान की प्लेइंग इलेवन

Indian Premier League, 2021Dubai International Cricket Stadium, Dubai   28 October 2021

Sunrisers Hyderabad 167/3 (18.3)

vs

Rajasthan Royals   164/5 (20.0)

Match Ended ( Day – Match 40 ) Sunrisers Hyderabad beat Rajasthan Royals by 7 wickets

Live Updates
5:44 (IST) 27 Sep 2021
मैच के दौरान हैदराबाद का हमेशा रहा सनराइज

पहले ऋद्धिमान साहा और जेसन रॉय फिर केन विलियमसन की टाइमिंग ने हैदराबाद को मैच पर अपना कब्जा जमाने में मैच के किसी भी दौर में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। शुरुआती पलों से ही हैदराबाद के बल्लेबाज काफी आक्रामक दिख रहे थे। उन्होंने कभी भी जरूरी रनरेट को ज्यादा ऊपर आने नहीं दिया। कुल मिला कर कई दिनों के बाद हैदराबाद ने अपने फैंस को बिरयानी पार्टी करने का मौका दिया है।

3:58 (IST) 27 Sep 2021
ऋद्धिमान साहा और जेशन रॉय ने की हैदराबाद की शुरुआत

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ऋद्धिमान साहा और जेशन रॉय ने पारी की शुरुआत की। राजस्थान रॉयल्स की ओर से जयदेव उनादकट पहला ओवर लेकर आए। संजू ने उनके लिए एक स्लिप लगाई है। थर्डमैन और फाइन लेग सर्कल के अंदर भी एक फील्डर है।

3:50 (IST) 27 Sep 2021
ऐसा रहा अंतिम ओवर का रोमांच

अंतिम ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाज़ों ने कसी हुई गेंदबाज़ी की और राजस्थान को थोड़े से कम स्कोर पर रोका, नहीं तो यह स्कोर 180 तक भी पहुंच सकता था। कमाल का रहा अंतिम ओवर सिद्धार्थ कौल का, जो लंबे समय बाद प्लेइंग इलेवन में वापसी कर रहे थे। अगर कैच लपका जाता तो ये उनका ओवर और मैच का तीसरा विकेट होता। लेकिन फिर भी यह बेहतरीन वापसी है उनके लिए।

3:39 (IST) 27 Sep 2021
लॉन्ग ऑन पर लपके गए संजू

सिद्धार्थ कौल ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर संजू सैमसन का विकेट झटका। संजू ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से मारने का प्रयास, लेकिन चूके और बिना शतक पूरा किए वापस संजू लौटे। क्रॉस सीम लेंथ गेंद स्टंप की लाइन में, टाइम कर नहीं पाए ठीक से और लपके गए। संजू 57 गेंद में 82 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए।

2:54 (IST) 27 Sep 2021
राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिलाई तीसरी सफलता

राशिद खान ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को अब्दुल समद के हाथों कैच कराया। लिविंगस्टोन ने राशिद की इस शॉर्ट गेंद को लेग स्टंप पर, पीछे जाकर पुल किया। गेंद ऊंची गई लेकिन दूर नहीं और स्क्वायर लेग पर खड़े समद ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की। लियाम लिविंगस्टोन 6 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह महिपाल लोमरोर क्रीज पर आए।

2:51 (IST) 27 Sep 2021
राजस्थान रॉयल्स को लगा दूसरा झटका

संदीप शर्मा ने 9वें ओवर की चौथी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद संदीप शर्मा ने 9वें ओवर की चौथी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरी सफलता दिलाई। संदीप की यह गेंद धीमी गति से गई। यशस्वी चहलकदमी करने के बाद फुल लेंथ की गेंद को ऑफ साइड में उड़ा कर मारना चाहते थे। गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और विकेट पर जाकर लगी।

2:10 (IST) 27 Sep 2021
अब्दुल समद ने लपका इविन लुईस का कैच

दूसरा ओवर भुवनेश्वर कुमार लेकर आए। उन्होंने पहली ही गेंद पर इविन लुईस को अब्दुल समद के हाथों बाउंड्री पर कैच करा दिया। भुवी की यह गेंद छोटी थी। लेग स्टंप पर थी। लुईस ने स्क्वायर लेग की दिशा में उठा कर मारा। हालांकि, सीधे फील्डर के हाथों गई। राजस्थान को लगा पहला झटका। लुईस की जगह संजू सैमसन बल्लेबाजी के लिए आए हैं।

2:05 (IST) 27 Sep 2021
राजस्थान रॉयल्स की ताबड़तोड़ शुरुआत

राजस्थान रॉयल्स की ओर से इविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत की। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहला ओवर संदीप शर्मा लेकर आए। इविन लुईस ने उनकी पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना और टीम का खाता खोला। दूसरी गेंद पर यशस्वी ने एक रन लेकर अपना खाता खोला। इविन लुईस ने तीसरी गेंद पर चौका जड़कर अपने इरादे साफ कर दिया। आखिरी गेंद पर यशस्वी ने भी चौका जड़ दिया।

1:39 (IST) 27 Sep 2021
ये है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद: जेसन रॉय, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

1:37 (IST) 27 Sep 2021
ये है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: इविन लुईस यशस्वी जायसवाल, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रियान पराग, क्रिस मॉरिस, चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट।

अपडेट