ताज़ा खबर
 

IPL 2021: टूर्नामेंट के शेड्यूल से परेशान हैं प्रीति जिंटा? ट्वीट कर कही दिल की बात

आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब कोई भी टीम गृह मैदान पर एक भी मैच नहीं खेलेगी। अब तक के शेड्यूल के मुताबिक, मैच के दौरान दर्शकों को प्रवेश की अनुमित नहीं होगी। दर्शकों के लिए स्टेडियम खोलने का निर्णय बाद में लिया जाएगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 8, 2021 4:25 PM
KL Rahul Priety Zinta IPL 2021 Scheduleप्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स की कमान केएल राहुल के हाथों में है। (सोर्स- इंस्टाग्राम प्रीति जिंटा)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की गवर्निंग काउंसिल ने रविवार (7 मार्च) को आईपीएल 2021 के शेड्यूल का ऐलान किया। इसके मुताबिक, घरेलू टी20 क्रिकेट लीग का 14वां सीजन भारत में ही होगा। टूर्नामेंट के सभी मैच 6 शहरों (अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता) में होंगे। आईपीएल का शेड्यूल होने के बाद क्रिकेट फैंस खुश हैं। हालांकि, पंजाब किंग्स (पूर्व पंजाब किंग्स) की सह मालकिन प्रीति जिंटा इसे लेकर शायद परेशान हैं।

प्रीति जिंटा को लगता है कि ऐसे शेड्यूल से टीमों को घरेलू मैदान पर खेलने और उसका फायदा उठाने का मौका नहीं मिलेगा। उनको इस बात को लेकर भी अफसोस है कि स्टेडियम में दर्शकों के बिना मैच खेले जाएंगे। शेड्यूल जारी होने के बाद प्रीति जिंटा ने ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘अंततः आईपीएल का शेड्यूल जारी हो गया है। पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 में आमची मुंबई से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद चेन्नई, अहमदाबाद और बेंगलुरु में अपने लीग मैच खेलेगी। यह एक भयानक अनुभव है कि कोई भी टीम घरेलू मैदान पर अपना एक भी मैच नहीं खेलेगी। अब तक की स्थिति के अनुसार, स्टेडियम में दर्शकों को प्रवेश की भी अनुमति नहीं होगी।’ पंजाब किंग्स की कमान केएल राहुल के हाथों में है।

आईपीएल 2021 के शेड्यूल के मुताबिक, नौ अप्रैल से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। टूर्नामेंट का आखिरी लीग मैच 23 मई को कोलकाता में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पंजाब किंग्स अपना पहला मैच 12 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। पंजाब लीग चरण का अपना आखिरी मैच 22 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही खेलेगी। आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब कोई भी टीम गृह मैदान पर एक भी मैच नहीं खेलेगी। अब तक की खबर के मुताबिक, मैच के दौरान दर्शकों को प्रवेश की अनुमित नहीं होगी। दर्शकों के लिए स्टेडियम खोलने का निर्णय बाद में लिया जाएगा।

बता दें कि करीब दो वर्षों बाद आईपीएल के मैच भारत में होने वाले हैं। कोविड-19 (COVID-19) महामारी के कारण आईपीएल का पिछला सीजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया था। आईपीएल 2021 के शेड्यूल को इस तरह से तैयार किया गया है कि हर टीम लीग चरण के दौरान सिर्फ 3 बार ही यात्रा करेगी। इससे कोरोना संक्रमण का जोखिम कम होगा।

Next Stories
1 9वें नंबर पर खेलने आए फैबियान एलन ने 350 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के मुंह से छीना मैच और सीरीज
2 Vijay Hazare Trophy 2020-21: विराट कोहली के ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने लगाया शतकों का चौका, ‘अपने’ ही गेंदबाज को धुना
3 अब अडानी के सोया चंकीज को दूध से 10 गुना प्रोटीन वाला बता रहे सौरव गांगुली, तेल को हेल्‍दी बताने पर झेल चुके हैं आलोचना
आज का राशिफल
X