दिल्ली की टीम में कगिसो रबाडा की वापसी, राजस्थान ने किए दो बदलाव; देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली ने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। वहीं, राजस्थान को पंजाब किंग्स के खिलाफ हार मिली थी। संजू सैमसन का शतक बेकार गया था।

rr vs dc, rr vs dc playing 11, ipl 2021, dc playing 11IPL 2021, RR vs DC Playing 11 Prediction: राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग-11। (सोर्स – IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का सातवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। दिल्ली ने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। वहीं, राजस्थान को पंजाब किंग्स के खिलाफ हार मिली थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली और राजस्थान ने दो-दो बदलाव किए। राजस्थान ने श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स की जगह डेविड मिलर को टीम में शामिल किया। दूसरी ओर, दिल्ली ने शिमरॉन हेटमायर की जगह कगिसो रबाडा और अमित मिश्रा की जगह ललित यादव को टीम में चुना। यहां जानिए पॉइंट टेबल में अन्य टीमों की क्या है स्थिति

संजू सैमसन की लव स्टोरी; क्लासमेट को दे दिया था दिल, 5 साल डेट करने के बाद की थी शादी

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, जयदेव उनादकट, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजूर रहमान, चेतन सकारिया।

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, ललित यादव, आवेश खान।

IPL 2021 RR vs DC Live Score Streaming: यहां देखिए मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Live Blog

Highlights

    18:02 (IST)15 Apr 2021
    शाहबाज ने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया : सिराज

    इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का मानना है कि स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला शाहबाज अहमद ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच जिताने वाला प्रदर्शन करके अपनी उपयोगिता साबित कर दी है। सिराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ शाहबाज अहमद और रजत पाटीदार दोनों ने अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था । बतौर हरफनमौला शाहबाज के आने से हमें एक अतिरिक्त विकल्प मिला । विकेट धीमा था और टर्न ले रहा था जिस पर शाहबाज असरदार साबित हुआ ।’’

    17:29 (IST)15 Apr 2021
    लियाम लिविंगस्टोन को मिल सकता है मौका

    राजस्थान की टीम के पास स्टोक्स के लिए लाइक फॉर लाइक रिप्लेसमेंट नहीं है। यानी स्टोक्स जिस स्किल सेट के खिलाड़ी हैं, वैसा कोई दूसरा विकल्प टीम के पास नहीं है। राजस्थान इस मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को मौका दे सकती है। लिविंगस्टोन बिगबैश लीग में पर्थ स्कॉचर्स के लिए दूसरे टॉप स्कोरर रहे थे। उन्होंने बिगबैश में 28 छक्के जमाए थे। राजस्थान को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

    17:07 (IST)15 Apr 2021
    आवेश और वोक्स पर होगा दिल्ली का दारोमदार

    मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हाई स्कोरिंग मैच होते हैं। ऐसी स्थिति में तेज गेंदबाजों आवेश खान और क्रिस वोक्स के ऊपर राजस्थान के बल्लेबाजों को खुल कर न खेलने देने की जिम्मेदारी होगी। चेन्नई के खिलाफ इन दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि राजस्थान के पास चेन्नई की तुलना में ज्यादा पावर हिटर्स और इनफॉर्म बल्लेबाज हैं।

    16:29 (IST)15 Apr 2021
    ओस के कारण पहले फील्डिंग चुन सकते हैं दोनों कप्तान

    राजस्थान की टीम भले ही पंजाब के खिलाफ चार रनों से हार गई थी, लेकिन इस मैच में भी संजू सैमसन टॉस जीतने पर फील्डिंग चुन सकते हैं। ऋषभ पंत भी पहले फील्डिंग को तरजीह दे सकते हैं। मुंबई में दूसरी पारी के दौरान ठीक-ठाक ओस गिरती है और बल्लेबाजी आसान हो जाती है।

    15:02 (IST)15 Apr 2021
    आवेश और वोक्स पर होगा दिल्ली का दारोमदार

    मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हाई स्कोरिंग मैच होते हैं। ऐसी स्थिति में तेज गेंदबाजों आवेश खान और क्रिस वोक्स के ऊपर राजस्थान के बल्लेबाजों को खुल कर न खेलने देने की जिम्मेदारी होगी। चेन्नई के खिलाफ इन दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि राजस्थान के पास चेन्नई की तुलना में ज्यादा पावर हिटर्स और इनफॉर्म बल्लेबाज हैं।

    14:24 (IST)15 Apr 2021
    सैमसन को एक बार शानदार प्रदर्शन करना होगा

    राजस्थान के लिए सैमसन को एक बार शानदार प्रदर्शन करना होगा जबकि क्रिस मोरिस पर भी दारोमदार होगा जो आईपीएल की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में बिके थे।

    13:54 (IST)15 Apr 2021
    लियाम लिविंग्स्टोन कर सकते हैं सलामी बल्लेबाजी

    स्टोक्स के बदले राजस्थान दिल्ली के खिलाफ लियाम लिविंग्स्टोन या डेविड मिलर में से किसी को एकादश में शामिल कर सकती है। दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत मिली थी और अब रबादा तथा नॉत्र्जे की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत हो गया है।

    12:52 (IST)15 Apr 2021
    पहला मुक़ाबला हार गया है रॉयल्स

    राजस्थान ने इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की थी और टीम के कप्तान संजू समैसन ने शतक ठोका था। हालांकि राजस्थान को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

    11:55 (IST)15 Apr 2021
    राजस्थान के खेमे को चोट की मार

    राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर हैं और वह कब तक वापसी करेंगे यह कहना मुश्किल है। इस बीच उसके शीर्ष ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंगुली में चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

    11:02 (IST)15 Apr 2021
    डेविड मिलर को आज मौका मिल सकता

    डेविड मिलर को आज मौका मिल सकता है। पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने मिलर को एक मैच खिलाया था। ऐसे में स्टोक्स की गैरमौजूदगी में मिलर निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

    Next Stories
    1 आरसीबी जीता, शाहबाज अहमद ने एक ओवर में पलटा मैच; हैदराबाद ने 24 गेंद में गंवाए 7 विकेट
    2 आइपीएल : मुंबई इंडियंस का जलवा लगातार बरकरार
    ये पढ़ा क्या?
    X