IPL 2021 RCB vs CSK: बिना किसी बदलाव के उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स, RCB ने किए 2 बदलाव; ये हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IPL 2021, RCB vs CSK: आईपीएल 2021 का 35वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। आज के मुकाबसे में सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से मात दी।

RCB Playing 11 | CSK Playing 11 | IPL 2021 Match 35
IPL 2021 RCB vs CSK Playing11 Prediction

IPL 2021: आईपीएल 2021 (Indian Premier League) का 35वां मुकाबला आज शारजाह में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला गया। इस सीजन में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम का ये पहला मुकाबला है।

सीएसके आज बिना किसी बदलाव के उतरी है। अंबाती रायडू जिन्हें पहले मुकाबले में चोट लगी थी वे अब पूरी तरह फिट हैं और सैम करन को अंतिम 11 में जगह नहीं मिली। वहीं आरसीबी आज 2 बदलाव के साथ उतरी। आरसीबी ने काइल जैमिसन की जगह टिम डेविड और सचिन बेबी की जगह नवदीप सैनी को शामिल किया गया।

RCB Vs CSK Live Score IPL 2021: यहां देखिए आज के मैच की पल-पल की लाइव अपडेट

आईपीएल 2020 में इस मैदान पर पहले 6 में से 5 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती थी। उस सीजन में ये मैदान गेंदबाजों के लिए अनुकूल साबित हो रहा था।

ये हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11:-

CSK– फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

RCB– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, वानिंदू हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी।

Live Updates
2:09 (IST) 24 Sep 2021
CSK ने जीता टॉस, RCB की पहले बल्लेबाजी

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले बल्लेबाजी करेगी। सीएसके आज बिना किसी बदलाव के उतरी है। वहीं आरसीबी ने काइल जैमिसन की जगह टिम डेविड और सचिन बेबी की जगह नवदीप सैनी को शामिल किया है।

7:42 (IST) 24 Sep 2021
पॉइंट्स टेबल में RCB तीसरे और CSK दूसरे स्थान पर काबिज

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करें तो सीएसके 8 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंकों के साथ नंबर दो स्थान पर है। वहीं विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने इस सीजन में अब तक 8 में से 5 मुकाबले जीते हैं और वे पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं।

7:40 (IST) 24 Sep 2021
26 में से 17 बार धोनी की टीम ने मारी बाजी

हेड टू हेड रिकॉर्ड में साफतौर पर येलो आर्मी का पलड़ा भारी है। 26 मुकाबलों में से 17 बार धोनी की टीम को जीत मिली है वहीं विराट की टीम सिर्फ 9 बार ही जीत दर्ज कर पाई है। अगर पिछले 11 मुकाबलों की बात करें तो आरसीबी ने सिर्फ 2 मुकाबले ही जीते हैं।

7:22 (IST) 24 Sep 2021
अंबाती रायडू के खेलने पर संशय

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले में चोटिल हुए अंबाती रायडू के आज भी खेलने पर सस्पेंस है। पहले मुकाबले में रायडू हाथ पर गेंद लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। हालांकि उनके स्कैन में फ्रैक्चर नहीं आया है लेकिन अभी उनके आज का मुकाबला खेलने को लेकर ताजा अपडेट का इंतजार है। अगर वे नहीं खेलते हैं तो रॉबिन उथप्पा को मौका मिल सकता है।

7:20 (IST) 24 Sep 2021
दुश्मंथा चमीरा को मिल सकता है मौका

आरसीबी के लिए आज के मुकाबले में पहली बार दुश्मंथा चमीरा खेलते नजर आ सकते हैं। आज का मुकाबला शारजाह में होगा और यहां कि पिच गेंदबाजों की मददगार साबित हो सकती है। ऐसे में काइल जैमिसन या वानिंदू हसरंगा की जगह आज दुश्मंथा चमीरा को मौका मिल सकता है।

7:00 (IST) 24 Sep 2021
सैम करन का क्वारंटीन पूरा

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन का क्वारंटीन पूरा हो गया है। जिसका मतलब आज वे चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर सैम करन आज का मुकाबला खेलते हैं तो ब्रावो या हेजलवुड को बाहर जाना पड़ सकता है।

अपडेट