scorecardresearch

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के फैसले ने बढ़ाई टेंशन

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे। अब बोर्ड के सामने यह चुनौती है कि वह अन्य क्रिकेट बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को भेजने के लिए कैसे राजी करवाता है।

Shakib Al Hasan, Mustafizur Rahman
आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में सितंबर-अक्टूबर में खेला जाएगा। (फोटो – IPL)
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए मेजबान देश का ऐलान कर दिया है। दूसरे चरण के 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे। अब बोर्ड के सामने यह चुनौती है कि वह अन्य क्रिकेट बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को भेजने के लिए कैसे राजी करवाता है। इस क्रम में बीसीसीआई को एक झटका लगा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि वह अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेगा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का यह फैसला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए बड़ा झटका है। राजस्थान के मुख्य तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहीम और कोलकाता के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अब इस सीजन में खेलते नहीं दिखाई देंगे। बांग्लादेश ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैच खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र ( एनओसी ) नहीं दिए जाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने सोमवार को यह जानकारी दी।

आईपीएल बायो-बबल में कोरोना संक्रमण आने के बाद लीग चार मई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी। इसके बाकी मैच सितंबर में कराए ( संभवत: 19 सितंबर से ) जाने की संभावना है। नजमुल ने स्थानीय चैनल से कहा,‘‘हमारी अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताओं को देखते हुए एनओसी देना संभव नहीं है। उन्हें एनओसी नहीं दी जा सकती। टी20 विश्व कप आने वाला है और हर मैच अहम है।’’

बांग्लादेश को उसी दौरान आस्ट्रेलिया , न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल में भाग नहीं लेंगे। वहीं क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि अभी उसने खिलाड़ियों से इस बारे में बात नहीं की है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट