IPL 2021: रोमांचक हुई पर्पल कैप की जंग, 3-3 विकेट झटकने के बाद टॉप-5 में पहुंचे आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती; 5वें नंबर पर हैं 4 गेंदबाज

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में चौथे नंबर पर पांच गेंदबाज आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, राशिद खान, दीपक चाहर और ट्रेंट बोल्ट हैं। सभी ने अब तक 10-10 विकेट लिए हैं। राशिद को छोड़ सभी 8-8 मैच खेल चुके हैं। राशिद ने 7 मैच खेले हैं।

Andre Russell Varun Chakravarthy of Kolkata Knight Riders Indian Premier League 2021 Most Wickets Purple Cap1
रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ मैच में 3-3 विकेट झटकने के बाद वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल पर्पल कैप की रेस में एक कदम और आगे बढ़ गए। (सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के आधे से ज्यादा मुकाबले हो चुके हैं। पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) शीर्ष और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) निचली पायदान पर है। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के शिखर धवन शीर्ष पर हैं।

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (Royal Challengers Bangalore) के हर्षल पटेल टॉप पर हैं। उन्होंने अब तक 8 मैच में 9.00 की इकॉनमी से 17 विकेट लिए हैं। हालांकि, टूर्नामेंट के 31वें मैच के बाद पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को मिलती है) की जंग रोमांचक हो गई है।

आईपीएल 2021 का 31वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट चटकाए। इतने विकेट लेने के बाद दोनों सबसे ज्यादा विकेट (Most Wickets) लेने वालों की सूची में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर पहुंच गए।

खास यह है कि चौथे नंबर पर पांच गेंदबाज (रसेल, चक्रवर्ती, राशिद खान, दीपक चाहर और ट्रेंट बोल्ट) हैं। सभी ने अब तक 10-10 विकेट लिए हैं। राशिद को छोड़ सभी 8-8 मैच खेल चुके हैं। राशिद ने अब तक 7 मैच में 6.14 के इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। वहीं, वरुण ने 7.25, दीपक ने 7.57, बोल्ट ने 8.50 और रसेल ने 9.46 के इकॉनमी से 10-10 विकेट चटकाए हैं।

IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले आंद्रे रसेल ने मचाया तूफान, शाहरुख खान के ऑलराउंडर ने 14 गेंद पर ठोका अर्धशतक

इस सूची में दूसरे नंबर पर भी संयुक्त रूप से दो गेंदबाज हैं। एक हैं दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान और दूसरे राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस। आवेश ने 8 मैच में 7.70 की इकॉनमी और मॉरिस ने 7 मैच में 8.61 की इकॉनमी से 14-14 विकेट लिए हैं। मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 8 मैच में 7.00 की इकॉनमी से 11 विकेट चटकाए हैं।

वरुण चक्रवर्ती ने शादी के स्टेज पर की गेंदबाजी, आउट होने के बाद भी नहीं हटीं गर्लफ्रेंड नेहा खेदेकर, देखें VIDEO

पांचवें नंबर पर संयुक्त रूप से 4 गेंदबाज चेन्नई सुपरकिंग्स के सैम करन, कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के प्रसिद्ध कृष्णा और पैट कमिंस तथा आरसीबी के काइल जैमीसन हैं। इनमें से पैट कमिंस आईपीएल के दूसरे चरण के लिए अनुपलब्ध हैं।

ऐसे में वह अपने आप ही पर्पल कैप की रेस से बाहर हो गए हैं। सैम करन ने 7 मैच में 8.68 की इकॉनमी, प्रसिद्ध कृष्णा ने 8 मैच में 8.75 की इकॉनमी और काइल जैमीसन ने 8 मैच में 9.50 की इकॉनमी से 9-9 विकेट लिए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट