IPL के दूसरे फेज से बाहर हो सकता है एक और दिग्गज, नहीं खेलने की बताई यह वजह

पैट कमिंस आईपीएल के दूसरे फेज से बाहर हो सकते हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है। अगर ऐसा होता है तो यह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए एक बड़ा झटका होगा।

Pat Cummins, KKR, IPL, IPL 2021, Indian Premier League, IPL news, IPL Live Score,Wales Cricket Board,Mumbai Indians,kkr,IPL,indian premier league, England and Wales Cricket Board, ECB, Bangladesh Cricket Board, BCB, BCCI, Board of Control for Cricket in India, Cricket, Live Cricket, Hindi Cricket News, Cricket News, Latest Cricket News, Cricket News in Hindi, Cricket News In Hindi, Cricket News,आईपीएल 2021,jansatta
पैट कमिंस आईपीएल के दूसरे फेज से बाहर हो सकते हैं। (IPL/Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में शुरू होने जा रहा है। इस लीग के दोबारा शुरू होने से पहले ही कई खिलाड़ी अपने आप को इससे अलग कर चुके हैं। इसी कड़ी में एक नाम ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस का भी जुड़ सकता है।

पैट कमिंस आईपीएल के दूसरे फेज से बाहर हो सकते हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है। अगर ऐसा होता है तो यह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए एक बड़ा झटका होगा। हालांकि की कमिंस ने इसको लेकर अबतक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि है लेकिन उनका मानना है कि इस वक़्त वे यूएई नहीं जा सकते और ऐसे समय पर लीग खेलना उनके लिए आसान नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “दुर्भाग्य से, इस समय में आईपीएल खेलने नहीं जा सकता। इसको लेकर अबतक मैंने आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन मेरी पत्नी गर्भवती हैं और हमारा बच्चा आईपीएल के बीच में होने वाला है। कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया वापस जाने के लिए यात्रा प्रतिबंध है, यहां वापस आने के लिए 2 हफ्ते क्वेरेंटाइन रहना होगा। ऐसे में आईपीएल खेलने जाना थोड़ा मुश्किल होगा।”

इससे पहले आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के दौरान इंग्लैंड टीम को बांग्लादेश दौरे पर जाना था, जिससे इंग्लैंड के खिलाड़ियों के इस टी20 लीग में हिस्सा लेने की उम्मीदें काफी कम हो गई थीं, अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने मिलकर इस दौरे को स्थगित करने का फैसला लिया है, जिससे इंग्लैंड के क्रिकेटर आईपीएल में हिस्सा ले सकेंगे।

इंग्लैंड ने छह मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश का अपना दौरा मार्च 2023 तक स्थगित कर दिया है। यह दौरा इस साल सितंबर और अक्टूबर में होना था। ईसीबी ने मंगलवार को कहा कि उसने और बीसीबी ने आपसी सहमति से इस दौरे का नया शेड्यूल तय करने का फैसला किया। इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।