IPL 2021: प्रीति जिंटा की टीम के लिए बुरी खबर, डेविड मलान समेत इंग्लैंड के इन स्टार खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम; SRH और DC को भी होगा नुकसान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का दूसरा चरण शुरू होने से पहले प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स के साथ-साथ, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तीन बड़े खिलाड़ियों ने यूएई लेग से अपना नाम वापस ले लिया है।

ipl-2021-preity-zinta-punjab-kings-get-bad-news-as-david-malan-withdraws-name-from-uae-leg-jonny-bairstow-and-chris-woakes-also-withdrawn
IPL 2021 से इंग्लैंड के तीन बड़े खिलाड़ियों ने वापस लिया अपना नाम, प्रीति जिंटा की टीम को होगा बड़ा नुकसान (Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के अगले दिन ही इंग्लैंड के तीन अहम खिलाड़ी डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके बाद प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का तगड़ा नुकसान हो सकता है।

आपको बता दें डेविड मलान पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं। वहीं क्रिस वोक्स को हमने पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अहम रोल निभाते देखा था। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो के अनुपस्थित होने से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग और विकेटकीपिंग की समस्या खड़ी हो जाएगी। खास बात ये है कि ये तीनों खिलाड़ी मैनचेस्टर टेस्ट में भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे।

इंग्लैंड की मीडिया के मुताबिक इन तीनों खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत कारणों से आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का फैसला किया है। लेकिन बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भाषा को बताया कि,’ये खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना नहीं होंगे। उनके हटने का एक कारण छह-दिवसीय क्वारंटीन भी हो सकता है। जो उन्हें पहले करने की जरूरत नहीं थी।’

वहीं आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए चार्टर्ट विमान से ‘बबल टू बबल ट्रांसफर’ (मैनचेस्टर के जैव सुरक्षित महौल से यूएई के जैव सुरक्षित माहौल में शामिल होना) होना था। भारतीय दल में कोविड-19 केस मिलने के कारण दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के स्थगित होने के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों की यात्रा प्रबंध खुद करना पड़ रहा है।

साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि आईपीएल के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी अभी यूएई रवाना होते तो वे सीधे 14 नवंबर के बाद ही स्वदेश लौट पाते। ऐसे में इन खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

गौरतलब है कि इन तीन खिलाड़ियों से पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर और राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी पारिवारिक कारणों के चलते आईपीएल 14 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस लिया था। उनसे पहले बेन स्टोक्स जो क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले चुके हैं और जोफ्रा आर्चर भी आईपीएल से बाहर हो चुके हैं।

इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी, लियाम लिविंगस्टन, मोईन अली, सैम करन, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, क्रिस जॉर्डन और आदिल रशीद आईपीएल में फिलहाल खेलते नजर आएंगे। अभी तक की अपडेट के अनुसार। ये टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई में दोबारा शुरू होगा जिसका फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट