पंजाब ने मुरुगन अश्विन की जगह रवि बिश्नोई को किया शामिल, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब और मुंबई के बीच 26 मैच हुए हैं। इनमें से पंजाब ने 12 और मुंबई ने 14 मैच में जीत हासिल की है। आखिरी बार दोनों टीमें जब आईपीएल 2020 में भिड़ीं थीं तो सुपर ओवर में मैच का फैसला हुआ था।

IPL 2021, PBKS vs MI Playing 11 PredictionIPL 2021, PBKS vs MI Playing 11 Prediction: आईपीएल 2021 पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 17वां मुकाबला आज यानी 23 अप्रैल को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों का यह पांचवां मैच है।

पंजाब ने अपने प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव किया है। उसने लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन की जगह रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया। दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस ने एक भी बदलाव नहीं किया। अंक तालिका में मुंबई की टीम चार मैच में दो जीत और दो हार के साथ चौथे पायदान पर है। वहीं, पंजाब 4 में 3 हार के साथ सातवें स्थान पर है।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, फैबियन एलन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

Live Blog

Highlights

    18:22 (IST)23 Apr 2021
    नहीं चल रहा गेल का बल्ला

    'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल का बल्ला कुंद पड़ रखा है जबकि वेस्टइंडीज के उनके साथी निकोलस पूरन भी नहीं चल पा रहे हैं। लगातार तीन हार से पंजाब का मनोबल निश्चित तौर पर गिरा होगा। टीम को अब तुरंत ही इससे उबरना होगा नहीं तो प्लेआफ की उम्मीदें धूमिल पड़ती जाएंगी। राहुल ने अब तक चार मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से मदद नहीं मिल रही है। उनकी कप्तानी खिलाड़ि​यों को प्रेरित नहीं कर पा रही है और टीम चयन में उनकी अनुभवहीनता टीम को भारी पड़ रही है।

    17:53 (IST)23 Apr 2021
    राहुल को नहीं मिल रहा बल्लेबाजों का साथ

    वहीं दूसरी तरफ पंजाब ने जीत से अपने सीजन की शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद से उसकी टीम जूझती नजर आ रही है। बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह 120 रन ही बना पाई। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम पंजाब की बल्लेबाजी मजबूत है, लेकिन राहुल और मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है। उसके गेंदबाज भी अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

    17:17 (IST)23 Apr 2021
    नहीं चल पा रहे बल्लेबाज

    रोहित दिल्ली के खिलाफ अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन 2020 के सफल अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन मैच विजेता योगदान नहीं दे पा रहे हैं, जिससे मुंबई को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा कायरोन पोलार्ड और पंड्या बंधु भी अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इस साल आईपीएल में अभी शुरुआती दौर चल रहा है, लेकिन मुंबई इंडियंस चाहेगा कि उसके खिलाड़ी पंजाब के खिलाफ फार्म हासिल करे।

    16:35 (IST)23 Apr 2021
    मुंबई को बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत

    दिल्ली के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा दूसरे बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।. मिडिल ऑर्डर टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। मुंबई इंडियंस के गेंदबाज अमूमन अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाते रहे हैं, लेकिन दिल्ली के खिलाफ वे ऐसा नहीं कर पाए। वे बल्लेबाजों से बड़े स्कोर की उम्मीद कर रहे हैं, जिससे कि उनका काम आसान हो जाए।

    15:58 (IST)23 Apr 2021
    राहुल से होगा राहुल का मुकाबला

    मुंबई इंडियंस के लिए 4 मैचों में 8 विकेट लेने वाले राहुल चाहर इस मैच में क्या पंजाब के कप्तान केएल राहुल का विकेट लेते है, ये देखने वाली बात होगी। बता दें कि, केएल राहुल और मंयक अग्रवाल की जोड़ी मुंबई के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। हाल ही में राहुल ने टी20 क्रिकेट की 143 पारियों में 5003 रन बनाए हैं। वहीं, मंयक अग्रवाल आज होने वाले मैच में 19 रन बनाते ही पंजाब के लिए अपने 1000 रन पूरे कर लेंगे।

    14:46 (IST)23 Apr 2021
    पूरन इस बार आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए

    दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में शुमार निकोलस पूरन इस बार आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए है। 4.2 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी 4 मैचों में 3 बार जीरो पर आउट हो गए है। वहीं, 1 मैच में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाए थे।

    14:01 (IST)23 Apr 2021
    मुंबई इंडियंस के पास आईपीएल का सबसे अच्छा बोलिंग अटैक

    मुंबई इंडियंस के पास आईपीएल का सबसे अच्छा बोलिंग अटैक है। टीम के पास राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट हैं जो बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। 

    12:55 (IST)23 Apr 2021
    मुंबई के बल्लेबाजों को करना होगा आउट

    मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी लाइनउप बहुत गहरा है। ऐसे में वे किसी भी लक्ष्य को पाने की ताकत रखते हैं। पंजाब को अगर यह मैच जीतना है तो मुंबई के बल्लेबाजों को जल्द आउट करना होगा। 

    12:24 (IST)23 Apr 2021
    पंजाब अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करता है या नहीं

    यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पंजाब अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करता है या नहीं। क्रिस गेल ने बल्ले से संघर्ष किया है और उनके वेस्टइंडीज टीम साथी निकोलस पूरन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं , जिन्होंने पिछले सीजन में रन बनाए थे। पंजाब किंग्स दुनिया के नंबर-1 टी 20 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

    12:24 (IST)23 Apr 2021
    पंजाब अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करता है या नहीं

    यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पंजाब अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करता है या नहीं। क्रिस गेल ने बल्ले से संघर्ष किया है और उनके वेस्टइंडीज टीम साथी निकोलस पूरन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं , जिन्होंने पिछले सीजन में रन बनाए थे। पंजाब किंग्स दुनिया के नंबर-1 टी 20 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

    11:33 (IST)23 Apr 2021
    चेन्नई की स्पिन वाली पिच पर पंजाब का मध्यक्रम लड़खड़ाता दिख रहा है

    चेन्नई की स्पिन वाली पिच पर पंजाब का मध्यक्रम लड़खड़ाता दिख रहा है। टीम रवि बिश्नोई को वापस ला सकती है, जिन्होंने पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। चेपक में पंजाबा का यह केवल दूसरा मैच होगा जबकि मंबई ने अपने सभी मैच यहीं खेले हैं।

    10:40 (IST)23 Apr 2021
    पंजाब ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है

    पंजाब ने जब भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है, तो उसके सामने काफी बड़े स्कोर रहे हैं। टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 222 रन बनाए थे और इसमें उसे केवल चार रन से ही जीत मिली थी। अगले मैच में, वे 196 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और दिल्ली कैपिटल्स ने उसे छह विकेट से हरा दिया।

    09:55 (IST)23 Apr 2021
    पंजाब की सलामी जोड़ी फॉर्म में

    पंजाब हर मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रही है, लेकिन उनकी गेंदबाजी थोड़ा कमजोर है। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल बेहतरीन फॉर्म में हैं। ऐसे में आज एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जाएगी। 

    Next Stories
    1 IPL में शतक लगाने के मामले में टॉप पर पहुंची RCB, लेकिन 13 साल बाद भी इस उपलब्धि से है मरहूम
    2 VIDEO: विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को दी फ्लाइंग किस, बेटी वामिका के लिए अर्धशतक को खास अंदाज में किया सेलिब्रेट
    3 IPL में 6000 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना का भी तोड़ा रिकॉर्ड
    यह पढ़ा क्या?
    X