ताज़ा खबर
 

रॉबिन उथप्पा को नहीं मिला मौका, जानिए चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स ने अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। दूसरी ओर, चेन्नई सुपरकिंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

pbks vs csk, pbks vs csk playing 11, ipl 2021, csk playing 11IPL 2021, PBKS vs CSK Playing 11 Prediction: पंजाब किंग्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेइंग-11।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का आठवां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टोडियम पर होगा। पंजाब ने अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं, चेन्नई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार मिली थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो पंजाब किंग्स ने विनिंग कंबिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया है। ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी रिले मेरेडिथ और झाए रिचर्डसन महंगे जरूर रहे थे, लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें एक और मौका दिया है।

दूसरी ओर, चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी और जेसन बेहरेनडॉर्फ टीम से नहीं जुड़े हैं। ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच में फ्लॉप रहे थे। उनके स्थान पर घरेलू टूर्नामेंट में जमकर रन बनाने वाले अनुभवी रॉबिन उथप्पा को शामिल किए जाने की चर्चा थी, लेकन टीम ने एक भी बदलाव नहीं किया।  यहां जानिए पॉइंट टेबल में अन्य टीमों की क्या है स्थिति

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 :
चेन्नई सुपरकिंग्स: रॉबिन उथप्पा, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

टाइगर की खराब बैटिंग के लिए शर्मिला को पिता ने दिया था दोष, बिकिनी फोटोशूट पर मचा था बवाल

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाए रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

Live Blog

Highlights

    18:42 (IST)16 Apr 2021
    पंजाब के गेंदबाज महंगे साबित हुए

    पंजाब के लिए चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी है। युवा अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में उन्हें 13 रन नहीं बनाने दिए और महज आठ रन देकर टीम को जीत दिलाई। हालांकि उनके अलावा मोहम्मद शमी ने भी 33 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन झाए रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ महंगे साबित हुए। दोनों पर टीम ने कुल 22 करोड़ रुपये खर्च किए हैं ऐसे में उनसे उम्मीद काफी ज्यादा है।

    18:05 (IST)16 Apr 2021
    पंजाब के बल्लेबाज फॉर्म में

    पहले मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे केएल राहुल ने 50 गेंद में 91 रन बनाये, जबकि क्रिस गेल ने 28 गेंद में 40 और दीपक हुड्डा ने 28 गेंद में 64 रन का योगदान दिया। पंजाब के लिए चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं, बल्कि गेंदबाजी है।

    18:05 (IST)16 Apr 2021

    deleting_message

    18:05 (IST)16 Apr 2021

    deleting_message

    17:34 (IST)16 Apr 2021
    चेन्नई ने पिछले सीजन में पंजाब को दोनों बार हराया था

    पिछले सीजन की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने दोनों ही मैचों में जीत हासिल की थी। पहले मैच में चेन्नई ने 10 विकेट से पंजाब को हराया था जबकि दूसरे मैच में उन्होंने नौ विकेट से जीत हासिल की थी। पिछले पांच मैचों में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा, उसने 4 मैचों में पंजाब को मात दी है।

    17:06 (IST)16 Apr 2021
    पंजाब पर चेन्नई का पलड़ा भारी

    आईपीएल के इतिहास में अब तक दोनों टीमों ने 24 मैच खेले हैं। इनमें से 15 में चेन्नई की टीम को जीत मिली है। वहीं, पंजाब को बाकी बचे 9 मैचों में सफलता मिली है। चेन्नई ने पिछले सीजन के दोनों मैचों में पंजाब को हराया था। केएल राहुल की टीम इस बार बदला लेने उतरेगी।

    16:16 (IST)16 Apr 2021
    दीपक हुडा का बल्ला फिर चल सकता है

    पंजाब की टीम के लिए दीपक हुडा ने पिछले मैच में 28 गेंदों पर 64 रन बनाए थे। चेन्नई के खिलाफ हुडा के अलावा लोकेश राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन और शाहरूख जैसे बल्लेबाजों को प्रदर्शन करना होगा।

    15:47 (IST)16 Apr 2021
    चेन्नई के गेंदबाजों ने काफी संघर्ष किया था

    वानखेड़े में हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई के गेंदबाजों ने काफी संघर्ष किया था। रवींद्र जडेजा और मोइन अली भी गेंद से ज्यादा प्रभाव नहीं दिखा सके थे। मोइन की गेंद पर दो बार पृथ्वी शॉ का कैच भी छोड़ा गया था।

    14:51 (IST)16 Apr 2021
    पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था

    पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करीबी मुकाबले में जीत मिली थी। पंजाब ने राजस्थान के सामने 222 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन सैंजू सैमसन के शतक ने राजस्थान को जीत के करीब पहुंचाया था। हालांकि अंत में जीत पंजाब को मिली थी।

    14:21 (IST)16 Apr 2021
    गेल और पूरन को करनी होगी अच्छी बल्लेबाजी

    क्रिस गेल ने पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। ऐसे में उन्हें एक बार फिर टीम के मध्य क्रम को संभालना होगा और शानदार पारी खेलनी होगी। इसके अलावा निकोलस पूरन पिछले मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे ऐसे में उन्हें भी इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। 

    14:00 (IST)16 Apr 2021
    पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जोरदार टक्कर

    आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 23 मैच खेला है। जिसमें से 14 मैच में चेन्नई ने विजय प्राप्त की है जबकि पंजाब के हिस्से में सिर्फ नौ मैच की जीत ही आई है। 

    12:37 (IST)16 Apr 2021
    आईपीएल के 8वें मैच में गुरुवार को पंजाब किंग्स का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से

    आईपीएल के 8वें मैच में गुरुवार को पंजाब किंग्स का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। पंजाब किंग्स की कमान के एल राहुल के हाथ में होगी तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। पंजाब के हौंसले बुलंद हैं क्योंकि उसने पहले ही मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था जबकि चेन्नई को अपने पहले मैच में हार मिली थी।

    Next Stories
    1 BCCI Central Contracts 2020-21: केदार जाधव और मनीष पांडे बाहर; कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को नुकसान
    2 आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने राजस्थान को दिलाई रोमांचक जीत, 18 गेंद पर ठोके 36 रन; दिल्ली कैपिटल्स हारा
    3 Wisden Almanack: विराट कोहली बने दशक के बेस्ट वनडे क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर और कपिल देव को मिला यह अवार्ड
    ये पढ़ा क्या?
    X