राजस्थान, मुंबई और दिल्ली को लग सकता है बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हो सकते है IPL से बाहर

अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के पहले हफ्ते में उपलब्ध नहीं रहेंगे। जिसके चलते कई टीमों को बड़ा झटका लग सकता है। अगर अफ्रीकी खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो राजस्थान रॉयल्स (RR), मुंबई इंडियंस (MI), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) जैसी टीमों को बड़ा झटका लगेगा।

Chris morris, david miller, Indian Premier League 2021, IPL, south africa, rajasthan royals, mumbai indian, chennai super kings, delhi capitals, cricket news, jansatta
अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के पहले हफ्ते में उपलब्ध नहीं रहेंगे। (express file photo)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का फेज 2 संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से खेला जाना है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। इसी बड़ी वजह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं।

19 सितंबर से आईपीएल का दूसरा फेज खेला जाएगा। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका को श्रीलंका दौरा करना है। सीमित ओवरों की ये सीरीज 2 सितंबर से शुरू होगी। इस सीरीज में तीन एकदिवसीय मैच और 3 टी-20 मैच खेले जाने है। ये सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी। वहीं, आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। यानी आईपीएल से ठीक पांच दिन पहले। खिलाड़ियों को आईपीएल के बायो-बबल में प्रवेश करने से पहले यूएई में 7-10 दिन क्वारंटाइन में बिताने होंगे।

ऐसे में अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के पहले हफ्ते में उपलब्ध नहीं रहेंगे। जिसके चलते कई टीमों को बड़ा झटका लग सकता है। अगर अफ्रीकी खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो राजस्थान रॉयल्स (RR), मुंबई इंडियंस (MI), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) जैसी टीमों को बड़ा झटका लगेगा।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11 में दो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर दोनों राजस्थान के अहम खिलाड़ी हैं। ऐसे में अगर ये दोनों लीग से बाहर हो जाते हैं तो राजस्थान की मुसीबतें बढ़ जाएंगी। इंग्लैंड के बैन स्टोक्स और जोफ़्रा आर्चर पहले ही लीग से बाहर हो चुके हैं।

वहीं मुंबई इंडियंस को क्विंटन डी कॉक के रूप में बड़ा झटका लगेगा। हालांकि मुंबई के पास उनकी जगह पर क्रिस लिन हैं। लेकिन डी कॉक काफी समय से रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर रहे हैं। ऐसे में मुंबई उन्हें खोना नहीं चाहेगा।

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स को लुंगी एंगीडी के रूप में झटका लगेगा। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए कगिसो रबाडा नहीं खेल पाएंगे। हालांकि फॉफ डुप्लेसी और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी भी आईपीएल खेलते हैं, लेकिन ये खिलाड़ी अब इंटरनेशनल क्रिकेट नहींं खेलते, ऐसे में इनके आईपीएल में खेलने को लेकर कोई संदेह नहीं हैं

इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज का हिस्सा होंगे। इसकी घोषणा न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख डेविड व्हाइट ने की है। वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है। ईसीबी पहले ही इसको लेकर मना कर चुका है, लेकिन बीसीसीआई की कोशिश है कि किसी तरह से बात बन जाए, ताकि आईपीएल का पूरा रोमांच बना रहे। देखना होगा कि आने वाले दिनों में इन सभी मामलों को लेकर क्या कुछ फैसला होता है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट