ताज़ा खबर
 

IPL 2021: पूर्व ओपनर की भविष्यवाणी, रोहित शर्मा की टीम जीत सकती है पहला मैच; RCB की बैटिंग कमजोर

आईपीएल में मुंबई और बैंगलोर के बीच मुंबई टीम का ही पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए। मुंबई ने 17 और बैंगलोर ने 10 मैच जीते हैं। बैंगलोर के खिलाफ पिछले 10 मुकाबलों में मुंबई भारी रही है।

मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई के मैदान पर मई 2011 से नहीं हारी है। (सोर्स – IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी। यह शुक्रवार (9 अप्रैल) को चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट भविष्यवाणी कर रहे हैं। कुछ का कहना है कि मुंबई जीतेगी तो कुछ आरसीबी को फेवरेट मान रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का मानना है कि रोहित शर्मा की टीम पहले मैच में जीत जाएगी।

आकाश ने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘चेन्नई ऐसा मैदान है जहां आप टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर सकते हैं। आईपीएल के पिछले 57 मैच में 35 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। टॉस जीतने वाली टीम को जीत के लिए कम से कम 175 रन बनाने होंगे। इस मैच में दोनों टीमों के एक-एक ओपनर 30 से ज्यादा रन बना सकते हैं। दोनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। स्पिनर इस मैदान पर तेज गेंदबाज से ज्यादा विकेट ले जाएंगे, क्योंकि यह एक बड़ा मैदान हैं। मुंबई की टीम यह मैच जीत सकती है। मुंबई की गेंदबाजी के सामने आरसीबी की बैटिंग कमजोर है।’’

आकाश ने आगे कहा, ‘‘इस मैच में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। कोहली इंटरनेशनल मैच खेलकर आ रहे हैं तो बुमराह ब्रेक से लौटकर आए हैं। लेकिन जब आप बुमराह की ओर देखते हैं तो लगता है कि ये मुकाबला मजेदार होगा। बुमराह कोहली को काफी परेशान करते हैं। जैसे ही विराट बैटिंग के लिए आते हैं तो कप्तान बुमराह को गेंद देते थे। कई बार उन्होंने बाउंसर पर आउट भी किया है।’’

आईपीएल में मुंबई और बैंगलोर के बीच मुंबई टीम का ही पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए। मुंबई ने 17 और बैंगलोर ने 10 मैच जीते हैं। बैंगलोर के खिलाफ पिछले 10 मुकाबलों में मुंबई भारी रही है। इस दौरान 8 बार शिकस्त दी। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच यूएई में 2 मैच खेले गए, जिसमें दोनों ने 1-1 मैच जीते। दुबई में खेला गया एक मैच सुपर ओवर में गया था, जिसमें आरसीबी ने जीत दर्ज की थी।

Next Stories
1 सूर्यकुमार यादव ने खोले थे टीम इंडिया के राज; विराट कोहली को बताया था परफेक्शनिस्ट, रोहित शर्मा हमेशा गाते हैं गाना
2 IPL 2021: कीरोन पोलार्ड के पास धोनी-रोहित-कोहली के क्लब में शामिल होने का मौका, 2 छक्के से हासिल कर लेंगे ये उपलब्धि
3 उद्घाटन मैच में 2 खिलाड़ियों का IPL में डेब्यू, ये है दोनों की प्लेइंग-11
ये पढ़ा क्या?
X