IPL 2021: KKR की जीत के बावजूद प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है मुंबई इंडियंस, विराट कोहली की टीम के पास भी है टॉप-2 में जगह बनाने का मौका; जानिए पूरा गणित

आईपीएल 2021 के प्लेऑफ की चौथी टीम के लिए अब जंग सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच रह गई है। केकेआर प्लेऑफ में पहुंचने की कगार पर है वहीं रोहित शर्मा की टीम को करिश्मा ही अंतिम-4 में पहुंचा सकता है। इसके अलावा आरसीबी के लिए भी कंडीशंस हैं टॉप-2 में रहने की।

ipl-2021-mumbai-indians-playoffs-hope-are-still-remaining-even-after-kkr-won-and-also-rcb-eyeing-top-2-spot-in-points-table
आईपीएल 2021 के आखिरी दो लीग मुकाबले आज खेले जाएंगे, रोहित शर्मा (बाएं), इयोन मॉर्गन (बीच में), विराट कोहली (दाएं) (सोर्स- ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 54 लीग मुकाबले हो गए हैं और आज खेले जाएंगे आखिरी दो लीग स्टेज के मुकाबले। आज मुंबई इंडियंस का मुकाबला होगा सनराइजर्स हैदराबाद से और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के सामने होगी टेबल टॉपर दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती।

जहां दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं। वहीं चौथे स्थान के लिए चार टीमों के बीच जंग जारी थी जिसमें से कल राजस्थान रॉयल्स और प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स भी बाहर हो गई है। अब मुकाबला आखिरी चरणों में है शाहरुख खान की केकेआर और रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस के बीच।

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। उस मैच का लाइव स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 86 रनों से शानदार जीत दर्ज करके डिफेंडिंग चैंपियंस के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि अभी भी कुछ मौके हैं जिससे मुंबई प्लेऑफ में जगह बना सकती है। लेकिन ये मौके बहुत मुश्किल हैं।

इस तरह अभी भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है मुंबई इंडियंस

अगर तकनीकी तौर पर देखा जाए तो पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की उम्मीदें अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए खत्म नहीं हुई हैं। अगर मुंबई अपने आखिरी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 171 या उससे ज्यादा रनों से मात देती है तो वे प्लेऑफ में केकेआर को पछाड़कर जगह बना लेगी। हालांकि ऐसा करने बहुत ही मुश्किल है।

IPL 2021: इशान किशन ने अबुधाबी में मचाया तूफान, 16 गेंद में सबसे तेज पचासा ठोक कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

केकेआर अभी 14 मैच खेलकर 7 जीत के बाद 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। कोलकाता का नेट रनरेट +0.58 है जो कि टॉप पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स से भी अच्छा है। ऐसे में मुंबई इंडियंस को आज करिश्माई जीत ही प्लेऑप में पहुंचा सकती है।

54 मुकाबलों के बाद आईपीएल 2021 का पॉइंट्स टेबल

टॉप-2 में कैसे पहुंच सकती है आरसीबी ?

ताजा पॉइंट्स टेबल में दिल्ली 13 में से 10 मुकाबले जीतकर 20 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं अपने आखिरी तीनों लीग मैच गंवाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स 14 मैच के बाद 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी 13 में से 8 मुकाबले जीतकर 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

IPL 2021 DC vs RCB Live Score Updates: यहां देखिए पूरे मैच का लाइव स्कोर अपडेट

अगर आरसीबी को दूसरे स्थान पर जगह बनानी है तो उसे अपने आखिरी मुकाबले में टेबल टॉपर दिल्ली कैपिटल्स को 163 या उससे ज्यादा रनों से मात देनी होगी। सीएसके का नेट रनरेट अभी +0.455 है और आरसीबी का नेट रनरेट -0.159 है।

मुंबई और बैंगलोर दोनों ही टीमों को अगर आज कुछ अच्छा करना है तो 14 साल के आईपीएल के इतिहास को बदलना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल में अभी तक सबसे बड़ी जीत 146 रन के अंतर की है। अगर विराट सेना को क्वालीफायर दौर में पहुंचना है और रोहित शर्मा की टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उन्हें इस इतिहास को बदलना होगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट