IPL 2021: एमएस धोनी की टीम ने चौथी बार लगाया छक्कों का सैकड़ा, विराट कोहली की सेना ने डेथ ओवर्स में झटके हैं सबसे ज्यादा विकेट

विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के हर्षल पटेल अब आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से सिर्फ 5 विकेट दूर हैं। यह रिकॉर्ड अभी ड्वेन ब्रावो के नाम है।

Mahendra Singh Dhoni Captain Chennai Super Kings Virat Kohli Captain Royal Challengers Bangalore IPL 2021
एमएस धोनी की टीम तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है। विराट कोहली की टीम अब तक आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाई है। (सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने 7 अक्टूबर 2021 को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान छक्कों का सैकड़ा पूरा किया। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स ने चौथी बार छक्कों का सैकड़ा पूरा किया है। उसने इससे पहले आईपीएल में 2012, 2014 और 2018 में छक्कों का सैकड़ा पूरा किया था। आईपीएल 2018 में वह आईपीएल चैंपियन भी बनी थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज आईपीएल 2021 में अब तक 100 छक्के लगा चुके हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 20-20 छक्के फाफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर अंबाती रायुडू हैं। रायुडू इस सीजन चेन्नई के लिए अब तक 17 छक्के लगा चुके हैं।

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक मोईन अली ने आईपीएल 2021 में अब तक 16 छक्के लगाए हैं। इन लोगों के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से इस सीजन अब तक सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा ने 9-9, ड्वेन ब्रावो ने 4, सैम करन ने 3 और एमएस धोनी ने 2 छक्के लगाए हैं।

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का भी अब तक का सफर शानदार रहा है। वह 13 में 8 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। उसके गेंदबाज हर्षल पटेल पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। वह आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बन चुके हैं।

हर्षल पटेल अब आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से सिर्फ 5 विकेट दूर हैं। यह रिकॉर्ड अभी ड्वेन ब्रावो के नाम है। ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल 2013 में 18 मैच में 7.95 की इकॉनमी और 15.53 के औसत से 32 विकेट लिए थे।

विराट कोहली की सेना यानी रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) आईपीएल 2021 में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। वह डेथ ओवर्स (आखिरी 4 ओवर) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीम बनी हुई है। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के गेंदबाज अब तक डेथ ओवर्स में 32 विकेट झटक चुके हैं।

इस मामले में दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम है। इयोन मॉर्गन की अगुआई वाली केकेआर ने डेथ ओवर्स में अब तक 31 विकेट झटके हैं। केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने डेथ ओवर्स में 26 विकेट लिए हैं।

इस सूची में चौथे नंबर पर संयुक्त रूप से चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) हैं। सीएसके, ऋषभ पंत की डीसी और संजू सैमसन की आरआर ने डेथ ओवर्स में अब तक 23-23 विकेट लिए हैं।

वहीं, केन विलियमसन की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में अब तक 22 और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अब तक 21 विकेट लिए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट