IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्लास्टिक की 15 बोतलों से बनाई जर्सी, जानिए एमएस धोनी की नई टी-शर्ट की अन्य खासियतें

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का आईपीएल 2020 में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। येलो ब्रिगेड पिछले साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में असफल रही थी। एमएस धोनी की अगुआई वाली टीम 14 मैच में सिर्फ 6 में जीत हासिल कर पाई थी।

MS Dhoni Chennai SuperKings IPL 2021 Jersey Plastic Bottles Recycle
आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी का प्रायोजक Myntra है। (सोर्स- स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम CSK वीडियो)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के शुरू होने में अब दो सप्ताह का समय रह गया है। टूर्नामेंट के 14वें सीजन के लिए सभी आठ टीमें जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं। इसी क्रम में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने नई जर्सी लांच की है। उसने आईपीएल 2021 के लिए अपनी जर्सी को फिर से डिजाइन किया है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस संबंध में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है।

वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) टीम की नई जर्सी को दिखा रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स की यह नई जर्सी न केवल बेहद आकर्षक लग रही है, बल्कि पर्यावरण पर भी सकारात्मक प्रभाव डालने वाली है। आईपीएल 2021 के लिए सीएसके की जर्सी का प्रायोजक मिंत्रा (Myntra) होगा। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का सेना के प्रति प्रेम और सम्मान जगजाहिर है। यही वजह है कि सीएसके की नई जर्सी में आर्मी का भी टच है। टी-शर्ट में कंधे पर आर्मी की वर्दी की तरह का कपड़ा लगा हुआ है। इसके अलावा जर्सी में कुछ और महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं।

सीएसके की नई टी-शर्ट रिसाइकल करके बनाई गई है। इस टी-शर्ट को प्लास्टिक की 15 बोतलों को रिसाइकल करके तैयार किया गया है। जर्सी में जिस क्वालिटी का पॉलिएस्टर इस्तेमाल किया गया है, वह दूसरों के मुकाबले 90% कम पानी कनज्यूम करता है। साथ ही वातावरण में 270 ग्राम तक कार्बन उत्सर्जन को कम कर देगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

आईपीएल 2020 में माही ब्रिगेड ने किया था निराशाजनक प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का आईपीएल 2020 में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। येलो ब्रिगेड पिछले साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में असफल रही थी। एमएस धोनी की अगुआई वाली टीम 14 मैच में सिर्फ 6 में जीत हासिल कर पाई थी। वह टूर्नामेंट में 7वें स्थान पर रही थी। हालांकि, पिछले सीजन के प्रदर्शन को छोड़ दें चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है। वह तीन बार चैम्पियन बन चुकी है। उसने 8 बार आईपीएल का फाइनल खेला है।

पिछले सीजन टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों से टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि, इस बार उनका खेलना तय माना जा रहा है। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर है। उन्होंने 33.34 के औसत से 5368 रन बनाए हैं। एमएस धोनी की टीम आईपीएल 2021 में उनसे बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहा होगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।