IPL 2021: एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार भी नहीं बनेगी चैंपियन, वीरेंद्र सहवाग ने की फाइनल खेलने वाली टीमों के नामों की भविष्यवाणी

आईसीसी ने टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को 10 अक्टूबर तक खिलाड़ियों को बदलने का मौका दिया है। सहवाग को लगता है कि टी20 विश्व कप टीम के लिए नहीं चुने गए भारतीय खिलाड़ियों के पास अब भी टीम में जगह बनाने का मौका है।

IPL 2021 Mumbai Indians Chennai Super Kings MI CSK Virender Sehwag IPL Champion IPL Trophy IPL Winner
चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2021 में पहले चरण में पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर थी। (सोर्स- इंस्टाग्राम/वीरेंद्र सहवाग)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा चरण रविवार यानी 19 सितंबर से यूएई में हो गया। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार जब टूर्नामेंट दो चरणों में खेला जा रहा है। पहले चरण में 29 मैच हुए। दूसरे चरण में 31 मैच खेले जाने हैं।

दुनिया की इस सबसे महंगी क्रिकेट लीग का दूसरा चरण शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने चैंपियन टीम को लेकर भविष्यवाणी की। खास यह है कि उनकी नजर में एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाएगी। सहवाग ने ऐसी भविष्यवाणी तब की है, जब आईपीएल 2021 के पहले चरण में पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपरकिंग्स दूसरे नंबर पर थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स रविवार को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ‘चूंकि दूसरे हॉफ को दुबई और अबुधाबी में स्थानांतरित कर दिया गया है, इसलिए मुझे लगता है कि फिर से दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस फाइनल खेलेंगे।’ फाइनल जीतने को लेकर उन्होंने कहा कि पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस का पलड़ा थोड़ा भारी है।

आईपीएल 2021 मई में भारत में शुरू हुआ था। उसे बीच में ही रोकना पड़ा, क्योंकि कोविड19 (COVID-19) ने टूर्नामेंट के बायो-बबल में सेंध लगा दी थी। इस कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को प्रतियोगिता को स्थगित करने और यूएई में स्थानांतरित करने का फैसला लेना पड़ा।

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। सहवाग को जब अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने के लिए कहा गया तो इस पूर्व ओपनर ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पर दांव लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि यूएई की पिचें चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों के अनुकूल नहीं हो सकती हैं।

सहवाग ने कहा, ‘पहले चरण के दौरान भारत में चेन्नई का औसत स्कोर 201 था, लेकिन मुझे लगता है कि जब यूएई की पिचों की बात आती है तो उनकी बल्लेबाजी की मारक क्षमता थोड़ी कम हो जाएगी। अगर मुझे एक टीम चुननी है, तो वह मुंबई इंडियंस होगी।’ उन्होंने कहा, ‘इतने लंबे अंतराल के बाद, चेन्नई को फिर से पुरानी लय हासिल करने में कुछ और मैच लग सकते हैं।’

दिल्ली कैपिटल्स 8 मैच में 12 अंकों के साथ आईपीएल 2021 तालिका में शीर्ष पर है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस 7 मैच में से आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 7 मैच में से 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

इस बीच, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को 10 अक्टूबर तक खिलाड़ियों को बदलने का मौका दिया है। सहवाग को लगता है कि टी20 विश्व कप टीम के लिए नहीं चुने गए भारतीय खिलाड़ियों के पास अब भी टीम में जगह बनाने का मौका है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।