MI vs DC Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स में पृथ्वी शॉ की वापसी, मुंबई इंडियंस ने भी किया एक चेंज, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

MI vs DC IPL 2021 Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स के अब तक 11 मैच में 8 जीत के साथ 16 अंक हैं। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस ने 11 में से 5 मैच ही जीते हैं। उसके 10 अंक हैं। वह पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है।

IPL 2021: MI vs DC Dream 11 | Playing 11: आईपीएल 2021 मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स ड्रीम 11 प्लेइंग इलेवन
MI vs DC Team Dream 11: आईपीएल 2021 मुंबई इंडिंयस बनाम दिल्ली कैपिटल्स ड्रीम 11 प्लेइंग इलेवन

MI vs DC Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में आज यानी 2 अक्टूबर को डबल हेडर है। पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। दिल्ली कैपिटल्स में ललित यादव की जगह पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है। मुंबई इंडियंस ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। उसने राहुल चाहर के जगह जयंत यादव को आखिरी एकादश का हिस्सा बनाया है।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। उसके 11 मैच में 8 जीत के साथ 16 अंक हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस ने 11 में से 5 मैच ही जीते हैं। उसके 10 अंक हैं। वह पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है।

भले ही ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स अंतिम-4 में अपना स्थान पक्का कर चुकी है, लेकिन उसके सामने अभी तीन कड़े मुकाबले हैं। उसे फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स, लगातार जीत हासिल कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और जीत के लिए लालयित मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलने हैं। उसे सबसे पहले गत चैंपियन का सामना करना है। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

आईपीएल 2021 की ताजा पॉइंट्स टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

MI Vs DC Live Streaming IPL 2021: ऐसे देखें दिल्ली और मुंबई के बीच मैच की Star Sports पर लाइव स्ट्रीमिंग

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर-नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

Live Updates
9:05 (IST) 2 Oct 2021
टॉस के पहले होगा पृथ्वी शॉ पर फैसला

पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण कोलकाता के खिलाफ मैच से बाहर हो गए थे। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा है कि 80% संभावना है कि पृथ्वी शॉ मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध होंगे। सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा कि पृथ्वी शॉ ने नेट्स किया था। वे ठीक हैं। खेलेंगे या नहीं, इसका फैसला मैच से पहले लिया जाएगा।

7:23 (IST) 2 Oct 2021
फायदे में है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी बेहतर स्थिति में है। उसने 11 में से 8 मैच जीते हैं। उसके 16 अंक हैं। यदि वह अब कोई भी मैच नहीं जीतती है तब भी प्लेऑफ में उसकी एंट्री तय है। एक और जीत से टीम का टॉप-2 फिनिश करने का दावा काफी मजबूत हो जाएगा। लीग मैचों के बाद टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके मिलते हैं।

6:27 (IST) 2 Oct 2021
पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए करो या मरो

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अगर यह मैच हारती है तो उसकी प्ले-ऑफ में पहुंचने की काफी मुश्किल हो जाएगी। अगर वह लगातार तीनों मैच जीतती है तो आसानी से प्ले-ऑफ में पहुंच जाएगी। हालांकि, एक हार भी उसे नेट रनरेट और अन्य टीमों के होने वाले मुकाबलों पर निर्भर कर देगी।

अपडेट