ताज़ा खबर
 

MI vs CSK: मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, जेम्स नीशम को मिला मौका

IPL 2021: आईपीएल 2021 में मुंबई ने चार और चेन्नई ने एक मैच ही जीता है। पिछली बार जब दोनों टीमों की आईपीएल में भिड़ंत हुई थी तो तब मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया था।

Author नई दिल्ली | Updated: May 01, 2021 11:40:45 pm
mi vs csk, mi vs csk playing 11, ipl 2021, csk playing 11, ipl, ipl today match, mi vs csk dream 11 team prediction, mi vs csk dream 11 prediction, ipl live score, ipl live, ipl today match 2021, today ipl match, mi vs csk dream 11, csk playing 11, csk team 2021, csk team 2021 players list, mi vs csk prediction, ipl live score, playing 11 today match, ipl live score, today ipl match, mi vs csk match prediction, csk team 2021, csk playing 11, csk team 2021 players list, mi vs csk players list, mi team 2021 players list, mi team 2021 squadIPL 2021, MI vs CSK Playing 11 Prediction: आज मुंबई इंडियंस का मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स से।

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वे संस्कारण का 27वां मुक़ाबला पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुक़ाबले में मुंबई इंडियंन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई ने इस मैच के लिए दो बदलाव करते हुए धवल कुलकर्णी और जेम्स नीशाम को टीम में शामिल किया जबकि चेन्नई ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 30 बार भिड़ंत हुई है। इसमें मुंबई ने 18 और चेन्नई ने 12 मैच जीते हैं। वहीं कुल मिलाकर हुए 32 मुकाबलों में मुंबई ने 19 और चेन्नई ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है। हाल में हुए मुकाबलों में भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने बढ़त हासिल की है। मुंबई ने चार और चेन्नई ने एक मैच ही जीता है। पिछली बार जब दोनों टीमों की आईपीएल में भिड़ंत हुई थी तो तब मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया था।

दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। चेन्नई के इस खिलाड़ी ने 730 रन बनाए हैं वहीं मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने 658 रनों का योगदान दिया है।

प्लेइंग 11 –

चेन्नई सुपर किंग्स – महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेट कीपर) फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, और लुंगी एंगिडी।

मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या,जेम्स नीसाम, धवल कुलकर्णी, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

Live Blog

Highlights

    18:02 (IST)01 May 2021
    चेन्नई के पास है बेहतरीन गेंदबाजी

    मुंबई को यदि चेन्नई का विजय अभियान रोकना है तो उसे दीपक चाहर, सैम करेन और रविंद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ कौशल दिखाना होगा।

    17:37 (IST)01 May 2021
    क्विंटन डि​कॉक ने पिछले मैच में फार्म में वापसी की

    मुंबई के लिये अच्छी खबर यह है कि न सिर्फ सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि​कॉक ने पिछले मैच में फार्म में वापसी की बल्कि उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों विशेषकर क्रुणाल पंड्या ने भी लय हासिल करने की झलक दिखायी। सूर्यकुमार यादव को अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा जबकि कीरोन पोलार्ड को भी अपनी आक्रामकता बरकरार रखने की जरूरत है। यह देखना होगा कि इशान किशन को अंतिम एकादश में जगह मिलती है या नहीं। 

    17:15 (IST)01 May 2021
    दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा मैच का परिणाम

    इस मैच का परिणाम काफी हद तक दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बड़े स्कोर बनाने में माहिर 'हिटमैन' वर्तमान आईपीएल में अभी तक अपना यह कौशल नहीं दिखा पाये हैं। 

    16:40 (IST)01 May 2021
    मुंबई इंडियन्स का प्रदर्शन अब तक उतार चढ़ाव वाला रहा

    मुंबई इंडियन्स का प्रदर्शन अब तक उतार चढ़ाव वाला रहा है। उसने छह मैचों में केवल तीन में जीत हासिल की है लेकिन फिरोजशाह कोटला में ही खेले गये पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट की जीत से टीम का मनोबल बढ़ा होगा। 

    15:42 (IST)01 May 2021
    चेन्नई अंकतालिका में 10 अंक लेकर शीर्ष पर

    यूएई में पिछले साल खेले गये टूर्नामेंट में प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम रहा सीएसके इस बार बदले इरादों के साथ मैदान पर उतरा है और पहला मैच गंवाने के बाद उसने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की है। इससे महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम अंकतालिका में 10 अंक लेकर शीर्ष पर है। 

    14:59 (IST)01 May 2021
    अबतक कैसा रहा दोनों टीमों का सफर

    चेन्नई सुपर किंग्स इस सीज़न में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। अबतक खेले गए 6 मुकाबलों में 5 जीतकर वह टॉप पर बनी हुई है। वहीं मुंबई इंडियंस ने भी 6 मुक़ाबले खेले हैं, जिनमें से उन्हें 3 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। 

    Next Stories
    1 IPL 2021: राहुल की कप्तानी पारी और हरप्रीत की शानदार गेंदबाजी, पंजाब ने बैंगलोर को 34 रन से हराया
    2 कोरोना के चलते भारत के बजाय UAE में हो सकता है T20 वर्ल्ड कप का आयोजन, BCCI का बड़ा बयान
    3 IPL 2021, DC vs KKR: धवन और शॉ की बेहतरीन बल्लेबाजी, दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया
    यह पढ़ा क्या?
    X