ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी ने 4 महीने बाद उठाया बल्ला, शुरू की IPL 2021 की तैयारी; इन खिलाड़ियों ने दिया साथ

यह पहली बार होगा जब धोनी आईपीएल 2020 के बाद से किसी टूर्नामेंट में दिखाई देंगे। पिछला आईपीएल यूएई में आयोजित किया गया था। सीएसके ने पिछले साल चेन्नई में IPL 2020 की तैयारी के लिए एक ट्रेनिंग सेशन रखा था।

चेन्नई 2020 में टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंचा था। (सोर्स – Instagram/Chennai super kings)

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण के लिए नेट अभ्यास शुरू कर दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर बुधवार (10 मार्च) शाम शेयर की। इसमें धोनी के अलावा अंबाती रायुडू, ऋतुराज गायकवाल और एन जगदीशन दिखाई दे रहे हैं।

खिलाड़ियों को नियमों के तहत क्वारंटीन में रहना पड़ा और आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आने के बाद उन्होंने अभ्यास शुरू किया। टीम की सोमवार को शुरू हुई शिविर में करिश्माई कप्तान धोनी के अलावा अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडु, ऋतुराज गायकवाड और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने नेट अभ्यास किया। हाल ही में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में टीम के साथ जुड़े तमिलनाडु के एन जगदीसन, आर साई किशोर और सी हरि निशांत ने धोनी और रायुडु के साथ अभ्यास किया। शिविर में नए गेंदबाज हरिशंकर रेड्डी भी शामिल है।

Ruturaj Gaikwad Narayan Jagadeesan ऋतुराज गायकवाड़ और नारायण जगदीशन (सोर्स – Instagram/Chennai super kings)

टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने कहा, ‘‘सीएसके खिलाड़ियों ने अपना पृथकवास पूरा करने के बाद कल अभ्यास शुरू किया है। धीरे-धीरे कुछ अन्य खिलाड़ी भी क्वारंटीन अवधि को पूरा कर टीम के साथ जुड़ेंगे।’’ उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में लेग स्पिनर कर्ण शर्मा और भगत वर्मा भी टीम के साथ जुड़ेंगे। धोनी बुधवार को यहां पहुंचे थे। आईपीएल का आगाज नौ अप्रैल को होगा जबकि चेन्नई की टीम अपने अभियान को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को शुरू करेगी।

यह पहली बार होगा जब धोनी आईपीएल 2020 के बाद से किसी टूर्नामेंट में दिखाई देंगे। पिछला आईपीएल यूएई में आयोजित किया गया था। सीएसके ने पिछले साल चेन्नई में IPL 2020 की तैयारी के लिए एक ट्रेनिंग सेशन रखा था। उसके दो खिलाड़ी टूर्नामेंट से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। पिछले सीजन में टीम के दो सीनियर खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बने थे। टीम सातवें स्थान पर रही थी। टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंचा था।

Next Stories
1 Vijay Hazare Trophy: मुंबई के सामने कर्नाटक के विजय रथ को रोकने की चुनौती, खतरनाक साबित हो सकते हैं यशस्वी जायसवाल और मनीष पांडे
2 ‘युवराज सिंह से पहली मुलाकात नहीं भूलूंगा, उनके सामने कुछ बोल नहीं पा रहा था’, कपिल शर्मा शो पर अक्षर पटेल ने सुनाई थी कहानी
3 510 करोड़ सैलरी वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो की गलती ने टीम को हराया, 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X