ताज़ा खबर
 

IPL 2021: ‘महेंद्र सिंह धोनी दुनिया में बेस्ट हैं, मैं हमेशा उन्हें अपनी टीम में रखूंगा’, बोले चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज स्पिनर

ताहिर 2018 में आईपीएल जीतने वाली सीएसके की टीम के सदस्य थे। 2019 में उनके रहते हुए चेन्नई की टीम फाइनल में पहुंची थी। उन्हें पर्पल कैप मिला था। ताहिर ने 17 मैच में 26 विकेट लिए थे।

IPL 2021, Mahendra Singh Dhoni, Imran Tahir, MS Dhoniचेन्नई ने इस सीजन के लिए इमरान ताहिर के रिलीज नहीं किया है। (सोर्स – IPL)

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में तीन बार खिताब अपने नाम किए हैं। उनकी टीम इस बार भी दावेदार के तौर पर मैदान में उतरेगी। टीम के स्पिनर इमरान ताहिर के लिए धोनी से बड़ा कोई नहीं है। ताहिर धोनी के नेतृत्व में तीन सीजन में खेल चुके हैं। ताहिर का मानना है कि जब नॉलेज और खेल जागरूकता की बात आती है तो पूर्व भारतीय कप्तान धोनी दुनिया में बेस्ट हैं। धोनी के साथ खेलना खुशी की बात है।

ताहिर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा, ‘‘धोनी के साथ खेलना हमेशा खुशी की बात होती है। पिछले तीन सालों से उनके साथ खेल रहा हूं। मेरे लिए वह एक महान इंसान है। वह हर किसी को समझता है, हर किसी का सम्मान करता है। हम उससे प्यार करते हैं। वह ऐसे इंसान हैं जिनके पास ज्ञान है। वे दुनिया में बेस्ट हैं। आपको उनसे कुछ भी कहने की जरुरत नहीं है। उन्हें पता है कि कौन सी फील्ड लगानी है। हमें बस गेंदबाजी करनी होती है।’’ ताहिर 2018 में आईपीएल जीतने वाली सीएसके की टीम के सदस्य थे। 2019 में उनके रहते हुए चेन्नई की टीम फाइनल में पहुंची थी। उन्हें पर्पल कैप मिला था। ताहिर ने 17 मैच में 26 विकेट लिए थे।

ताहिर को पिछले सीजन में सिर्फ तीन मैचों में खेलने का मौका मिला। टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। ताहिर ने कहा, ‘‘धोनी की टीम में होना खुशी की बात है। उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। आप एक क्रिकेटर के रूप में यही चाहते हैं। मैं हमेशा उन्हें अपनी टीम में रखूंगा। मेरी इच्छा है कि मैं बस चेन्नई के लिए खेलता रहूं। मैं वास्तव में अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं।’’ चेन्नई ने इस सीजन के लिए ताहिर के रिलीज नहीं किया है।

प्लेऑफ में नहीं पहुंचने के बावजूद ताहिर ने कहा, ‘‘हम हमेशा की तरह शांत रहे। जाहिर तौर पर हम उदास और निराश थे क्योंकि हम जीत नहीं रहे थे। लेकिन यह हमेशा संभव नहीं है। मुझे लगता है कि टीम की संस्कृति अधिक महत्वपूर्ण है। सभी समझ रहे थे कि क्या हो रहा है। हम एक अच्छे सीजन की उम्मीद कर रहे हैं। हम कड़ी मेहनत करने जा रहे हैं और बेहतर योजना के साथ वापस आ रहे हैं। उम्मीद है हम इस साल सीएसके के लिए बहुत अच्छा करेंगे।’’

Next Stories
1 IPL Auction: ‘मुंबई को चाहिए गेंदबाज, शिवम दुबे को खरीद सकती है टीम; मैक्सवेल पर नहीं लगाएंगे बोली’, बोले आकाश चोपड़ा
2 जब ससुराल में फंस गए थे वीरेंद्र सहवाग, बचाने के लिए बुलानी पड़ी थी पुलिस; कपिल शर्मा के शो पर सुनाया था रोचक किस्सा
3 T10 League 2021: निकोलस पूरन ने 16 गेंद पर ठोका अर्धशतक, हफीज की फिफ्टी के बावजूद हारी मराठा की टीम; शाहिद अफरीदी की खतरनाक गेंदबाजी
ये पढ़ा क्या?
X