ताज़ा खबर
 

IPL 2021: चेन्नई पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू, जानिए कब से शुरू करेंगे ट्रेनिंग; देखें VIDEO

यह पहली बार होगा जब धोनी आईपीएल 2020 के बाद से किसी टूर्नामेंट में दिखाई देंगे। पिछला आईपीएल यूएई में आयोजित किया गया था। सीएसके ने पिछले साल चेन्नई में IPL 2020 की तैयारी के लिए एक ट्रेनिंग सेशन रखा था। उसके दो खिलाड़ी टूर्नामेंट से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे।

IPL 2021, Mahendra Singh Dhoni, ms dhoniमहेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पिछले सीजन में सातवें स्थान पर रही थी। (सोर्स- IPL)

भारत के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड कप विजेता महेंद्र सिंह धोनी बुधवार (4 मार्च) रात चेन्नई पहुंच गए। वे जल्द ही अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ आईपीएल के 14वें सीजन की तैयारी शुरू करेंगे। धोनी एक सफेद टी-शर्ट और मास्क लगाए हुए नजर आए। हवाई अड्डे से बाहर निकलते समय मुस्कुराते हुए देखा गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने सोशल मीडिया पर नए सीजन के लिए अपने कप्तान का स्वागत किया।

सीएसके ने लिखा, ‘‘थलाइवा, मास्क के साथ मुस्कुराते हुए। सुपर नाइट।’’ सीनियर बल्लेबाज अंबाती रायडू चेन्नई पहुंचने वाले टीम के पहले खिलाड़ी थे। वे अपने कप्तान धोनी के साथ अगले सप्ताह से घरेलू क्रिकेटरों के साथ ट्रेनिंग करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो धोनी और रायुडू 11 मार्च से 14वें सीजन की तैयारी शुरू कर सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए अभी तय टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया है।

यह पहली बार होगा जब धोनी आईपीएल 2020 के बाद से किसी टूर्नामेंट में दिखाई देंगे। पिछला आईपीएल यूएई में आयोजित किया गया था। सीएसके ने पिछले साल चेन्नई में IPL 2020 की तैयारी के लिए एक ट्रेनिंग सेशन रखा था। उसके दो खिलाड़ी टूर्नामेंट से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। पिछले सीजन में टीम के दो सीनियर खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बने थे। टीम सातवें स्थान पर रही थी। टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंचा था।

14वें सीजन की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली और कृष्णप्पा गौतम को खरीदा था। धोनी की कप्तानी वाली टीम ने गौतम को 9.25 करोड़ की बड़ी रकम देकर खरीदा। वहीं, मोइन को 7 करोड़ रुपए में खरीदा। चेन्नई ने भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। चेन्नई ने बड़े खिलाड़ियों के अलावा अनजान चेहरों पर भी दांव खेला है। टीम ने ऑलराउंडर के भगत वर्मा, बल्लेबाज सी हरि निशांत और गेंदबाज हरिशंकर रेड्डी को खरीदा।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम
बल्लेबाज: फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, चेतेश्वर पुजारा, सी हरि निशांत।
विकेटकीपर: एमएस धोनी (कप्तान), एन जगदीसन।
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, मोइन अली, कृष्णप्पा गौतम, के भगत वर्मा।
स्पिनर: कर्ण शर्मा, आर साई किशोर, मिशेल सैंटनर, इमरान ताहिर।
तेज गेंदबाज: दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एंगिडी, जोश हेजलवुड, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी।

Next Stories
1 पहले दिन इंग्लैंड 205 रन पर सिमटा, भारत ने शुभमन गिल का विकेट खो बनाए 24 रन
2 केरल ने 53 गेंद पर 149 रन बनाकर बिहार को रौंदा, रॉबिन उथप्पा ने जड़े 10 छक्के; श्रीसंत ने बरपाया कहर
3 मालदीव में युजवेंद्र चहल के साथ छुट्टियां मना रहीं धनश्री वर्मा, बिकिनी में बीच पर बनाया वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X