ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में लगा है रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक का कर्फ्यू, राज्य सरकार ने IPL टीमों को दी आने-जाने की छूट

मुंबई में आईपीएल के 10 मैचों का आयोजन होना है। ये सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में होंगे। इनमें से नौ मैच रात सात बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे। वानखेड़े में पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 6, 2021 10:58 AM
IPL 2021 CSK vs DC MS Dhoni Rishabh Pantमुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2021 का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 10 अप्रैल को खेला जाना है। (सोर्स- ट्विटर चेन्नईसुपरकिंग्स)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं। वहीं, दूसरी ओर कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने सभी की नाम में दम कर रखा है। इस महामारी से प्रभावित होने वाला महाराष्ट्र सबसे बड़ा राज्य है। कोरोना के बढ़ते कहर पर लगाम लगाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने 4 अप्रैल को मुंबई समेत पूरे राज्य में रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया था।

उसके बाद मुंबई और पुणे में होने वाले आईपीएल के मुकाबलों को होने को लेकर आशंका गहराने लगी थी, लेकिन अब राज्य सरकार ने आईपीएल 2021 के आयोजन का रास्ता साफ कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने कोविड से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में रात के कर्फ्यू के दौरान रात आठ बजे के बाद अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दे दी। महाराष्ट्र सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू को लेकर जारी दिशानिर्देशों का सोमवार से पालन शुरू हो चुका है।

राज्य सरकार ने हालांकि आईपीएल टीमों को जैव सुरक्षित वातावरण का कड़ा पालन करते हुए रात आठ बजे के बाद भी अभ्यास करने की अनुमति दे दी है। आईपीएल 2021 नौ अप्रैल से शुरू होना है। इसका पहला उद्घाटन मैच चेन्नई में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाना है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को जारी पत्र में आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग के सचिव श्रीरंग घोलाप ने लिखा है, ‘मैच के समय को ध्यान में रखते हुए टीमों का सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) और एमसीए (मुंबई क्रिकेट संघ का स्टेडियम वानखेड़े) में दो सत्रों में दोपहर बाद चार बजे से शाम छह बजकर 30 मिनट और शाम सात बजकर 30 मिनट से रात 10 बजे तक अभ्यास का समय नियत किया गया है।’

मुंबई में आईपीएल के 10 मैचों का आयोजन होना है। ये सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में होंगे। इनमें से नौ मैच रात सात बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे। वानखेड़े में पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इस बीच, मुंबई क्रिकेट संघ को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम के जिन 10 कर्मचारियों का पूर्व में परीक्षण पॉजीटिव आया था अब उनका परीक्षण निगेटिव आया है।

Next Stories
1 ‘रोहित शर्मा जैसा सोता हुआ इंसान मैंने कभी नहीं देखा,’ कपिल शर्मा के शो में हिटमैन के लिए बोले थे विराट कोहली
2 IPL 2021: विराट कोहली के सिर सजेगी ऑरेंज कैप, रोहित शर्मा-ऋषभ पंत खड़ा करेंगे रनों का पहाड़; पूर्व ओपनर का दावा
3 IPL: पृथ्वी शॉ ने पिछले साल रिकी पोंटिंग की बात मानने से कर दिया था इनकार, दिल्ली कैपिटल्स के कोच का खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X