ताज़ा खबर
 

IPL में शाहरुख खान की टीम ने किया कमाल, विराट कोहली की आरसीबी भी अब तक नहीं बना पाई है यह रिकॉर्ड

हैदराबाद को हराकर केकेआर ने अपने आईपीएल करियर की 100वी जीत हासिल की। आईपीएल के इतिहास में अब तक सिर्फ 3 टीमों ने 100 मैच जीते हैं। कोलकाता से पहले यह कारनामा चैन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन ने किया है।

Indian premier league, IPL 2021, IPL 2021 match, KKR 100th win,SRH,KKR,IPL,Manish Pandey, kkr vs srh, IPL 14, shahrukh khan, jansattaIPL 2021: केकेआर ने अपने आईपीएल करियर की 100वी जीत हासिल की। (source: IPL official site)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वे संस्कारण का तीसरा मुक़ाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केकेआर ने हैदराबाद को 10 रनों से हार दिया। इस जीत के साथ केकेआर की टीम ने एक ऐसे कीर्तिमान को छुआ है जिसे अबतक विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) भी नहीं छू पाई है।

रविवार को हैदराबाद को हराकर केकेआर ने अपने आईपीएल करियर की 100वी जीत हासिल की। आईपीएल के इतिहास में अब तक सिर्फ 3 टीमों ने 100 मैच जीते हैं। कोलकाता से पहले यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियन (MI) ने किया है। कोलकाता ने अबतक आईपीएल में 194 मैच खेले है जिसमे से 100 जीते है और 90 में हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल में उनका जीत प्रतिशत 52.33 का है।

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है। सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में भी ये टीम पहले पायदान पर है। मुंबई ने अबतक कुल 204 मैच खेले है जिसमे से 118 मैच जीतने में कामयाब रही है। जबकि 82 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 2 मैच ऐसे रहे जिनका कोई परिणाम नहीं निकला। मुंबई इंडियंस का आईपीएल में जीत प्रतिशत 58.82 का है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक आईपीएल के 180 मैचों में से 106 मैच जीते है और 72 मैच हारे है। सीएसके का आईपीएल में जीत प्रतिशत 59.49 का है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम बैंगलोर भले ही एक भी बार आईपीएल का खिताब न जीत सकी हो लेकिन आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक है।

बैंगलोर की टीम आईपीएल की शुरुआत से अब तक कुल 197 मैच खेल चुकी है। बैंगलोर टीम अब तक आईपीएल के 90 मैच जीते है जबकि 100 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है। आरसीबी का आईपीएल में अब तक का जीत प्रतिशत 47.45 का रहा है।

आईपीएल का पहला ही खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम ने अब तक आईपीएल के कुल 161 मैच खेले है जिसमे से 79 मैच जीते है और 77 मैचों में हार मिली। राजस्थान का जीत प्रतिशत 50.62 है। दिल्ली की टीम अभी तक आईपीएल का खिताब नही जीत सकी है बात की जाए मैच जीतने की तो इस टीम ने अभी तक आईपीएल में 195 मैच खेले है जिसमे से 85 जीते हैऔर 105 मैच हारे है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) का आईपीएल में जीत प्रतिशत 44.81 का है।

पंजाब की टीम का प्रदर्शन हर साल बेहतर होता जा रहा है लेकिन अभी तक ये टीम खिताब को जीतने में कामयाब नही हो पायी है। पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम ने अभी तक आईपीएल में कुल 190 मैच खेले है जिसमे से ये टीम 85 मैच जीतने में सफल रही है जबकि 101 मैचों में हार भी मिली है। पंजाब का आईपीएल में 45.78 का जीत प्रतिशत है।

आईपीएल में जीत का सैकड़ा लगाने पर फ्रैंचाइजी के सह मालिक शाहरुख खान ने टीम को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में कहा, आईपीएल में हमारी 100वीं जीत बहुत अच्छी है। लड़कों ने अच्छा किया…। उन्होंने अपने ट्वीट को KKRiders, प्रसिद्ध कृष्णा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, हरभजन सिंह, शाकिब अल हसन और पैट कमिंस को टैग भी किया। वास्तव में हम सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Next Stories
1 युवराज सिंह के वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने पर संजय मांजरेकर ने की थी आलोचना, युवी ने ऐसे लिया था ‘बदला’
2 क्रिस गेल ने रैप में किया कमाल, ‘जमैका टू इंडिया’ सांग में Emiway Bantai के साथ किया धमाका; देखें वीडियो
3 SRH vs KKR: नीतीश राणा और प्रसिद्ध कृष्णा के कमाल से जीता कोलकाता, हैदराबाद को लगातार तीसरे मैच में हराया
यह पढ़ा क्या?
X