ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा से मिले ‘गुरुमंत्र’ के बाद राहुल चाहर ने पलटी बाजी, मुंबई इंडियंस के स्टार स्पिनर ने सुनाई कहानी

भारत के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले चाहर ने कहा कि उन्होंने अधिक दबाव महसूस नहीं किया क्योंकि उन्हें नेट्स पर हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने की आदत है।

KKR vs MI IPL 2021 Rahul Chahar Rohit Sharma Eoin Morgan Andre Russellराहुल चाहर ने कोलकाता के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 4 विकेट लिए। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। (सोर्स- पीटीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें मैच में स्पिनर्स ने कमाल की गेंदबाजी की। कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के आंद्रे रसेल ने जहां 2 ओवर में 5 विकेट झटके। वहीं, मुंबई इंडियंस (MI) के राहुल चाहर ने 4 ओवर में 4 विकेट लेकर हारी बाजी जीत ली। राहुल मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। मैच के बाद उन्होंने बताया कि वह कप्तान रोहित शर्मा के ‘गुरुमंत्र’ और भरोसे के कारण ही इतना करिश्माई प्रदर्शन करने में सफल रहे।

लेग स्पिनर राहुल चाहर ने कहा कि उनका मानना था कि सिर्फ स्पिनर ही मैच का रुख बदल सकते हैं, लेकिन यह रोहित शर्मा का उन पर भरोसा था, जिसके कारण वह मंगलवार रात फिरकी का जादू चलाने में सफल रहे। उनके शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 10 रन से जीत हासिल की। मुंबई के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने पहले विकेट के लिए 8.5 ओवर में 72 रन की साझेदारी की जिसके बाद टीम को अंतिम 10 ओवर में सिर्फ 72 रन की जरूरत थी लेकिन 21 साल के चाहर ने 27 रन पर चार विकेट चटकाकर मैच का रुख बदल दिया।

चाहर ने मैच के बाद आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘उन्होंने मुझे कहा- आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करो… तुम अच्छी गेंदबाजी कर रहे हो, कभी कभी मैं भी नहीं समझ पाता (नेट पर तुम्हारे वैरिएशन)। वे (नाइट राइडर्स के बल्लेबाज) भी ऐसा ही महसूस करेंगे। बस अपना ध्यान केंद्रित रखो, अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करो और स्पिन करने का प्रयास करो।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे पता था कि इस तरह के मैच में अगर कोई मैच का रुख बदल सकता था तो वे स्पिनर थे। मुझे हमेशा से आत्मविश्वास था।’ भारत के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले चाहर ने कहा कि उन्होंने अधिक दबाव महसूस नहीं किया क्योंकि उन्हें नेट्स पर हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने की आदत है।

राहुल चाहर आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। यहां देखिए अन्य गेंदबाजों की क्या है स्थिति

उन्होंने कहा, ‘मैं नेट्स पर भारत के शीर्ष खिलाड़ियों को गेंदबाजी करने का आदी हूं और जब आप ऐसा करते हो तो इस तरह के मैच में आप पर कम दबाव होता है। इसलिए मेरे दिमाग में कुछ नहीं चल रहा था।’ चाहर ने कहा, ‘यह मुंबई इंडियंस में मेरा चौथा साल है, मैं पोलार्ड, हार्दिक जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करता हूं जिन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हिटर में शुमार किया जाता है। इसलिए मैं अधिक दबाव महसूस नहीं करता।’

Next Stories
1 ‘KKR ने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी, जीता मैच कैसे हारा जाता है यह हमने देख लिया,’ बोले वीरेंद्र सहवाग
2 देवदत्त पडिक्कल और जेसन होल्डर की वापसी, मोहम्मद नबी बाहर; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11
3 युवराज सिंह ने आशीष नेहरा को बताया था कंजूस नंबर वन, दिग्गज गेंदबाज ने सिक्सर किंग को कहा था जानवर
ये पढ़ा क्या?
X